बिहार में नेता विपक्ष के जरिए बीजेपी का संदेश- अब फ्रंटफुट पर होगी बल्लेबाजी

भाजपा ने विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी को सदन में विपक्ष का चेहरा बना कर सत्ता पक्ष को यह साफ संदेश दे दिया है कि भाजपा अब आक्रामक रणनीति तैयार कर ली है. ऐसे में तय माना जा रहा है भाजपा बिहार की सियासी पिच पर फ्रंटफुट पर बल्लेबाजी करेगी.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 08:16 PM IST
  • बीजेपी ने एक तीर से कई निशाने साधे हैं.
  • सदन में नेता के चयन से सत्ता पक्ष को संदेश.
बिहार में नेता विपक्ष के जरिए बीजेपी का संदेश- अब फ्रंटफुट पर होगी बल्लेबाजी

पटना. बिहार में सत्ता से हटने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब विरोधियों पर सियासी आक्रमण तेज कर दिया है. भाजपा ने विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को विधानसभा में विपक्ष के नेता तथा विधान परिषद में पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी को विपक्ष का नेता बनाकर एक तीर से कई निशाने साधे हैं. पूर्व मंत्री सिन्हा भूमिहार जाति से आते हैं जबकि चौधरी कुशवाहा समाज से आते हैं.

विजय सिन्हा को पार्टी ने क्यों आगे किया?
माना जाता है कि भूमिहार समुदाय भाजपा से नाराज है. बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राजद की जीत को इस पर मुहर मानी जा रही है. ऐसे में इस समीकरण को साधने के लिए भाजपा ने नेता विपक्ष के तौर पर विजय कुमार सिन्हा को आगे किया है. इधर, भाजपा ने सम्राट चौधरी को बड़ा दायित्व देकर कुशवाहा समाज को भी साधने की कोशिश की है. 

दिग्गज नेता के बेटे हैं सम्राट चौधरी
सम्राट चौधरी राजद के दिग्गज नेता शकुनी चौधरी के पुत्र हैं. कहा जाता है कि भाजपा ने जदयू के उपेंद्र कुशवाहा को मात देने के लिए सम्राट चौधरी को आगे किया है. विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पसंद नहीं बताए जाते हैं. एनडीए सरकार में भी नीतीश कुमार नहीं चाहते थे कि सिन्हा को विधानसभा अध्यक्ष बनें.

बिहार बीजेपी ने दे दिया संदेश-फ्रंटफुट पर होगी बल्लेबाजी
कहा जा रहा है कि भाजपा ने सिन्हा और चौधरी को सदन में विपक्ष का चेहरा बना कर सत्ता पक्ष को यह साफ संदेश दे दिया है कि भाजपा अब आक्रामक रणनीति तैयार कर ली है. ऐसे में तय माना जा रहा है भाजपा बिहार की सियासी पिच पर फ्रंटफुट पर बल्लेबाजी करेगी.

इसे भी पढ़ें- विधायक टी राजा पुलिस फिर गिरफ्तार, कहा- मैं किसी से डरता नहीं हूं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़