Tina Dabi: दूसरी शादी से लाइमलाइट में आईं टीना डाबी को सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, जानें- कौन है ये स्टार अधिकारी?

Who is tina dabi? राजस्थान में 100 से अधिक भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारियों का तबादला किया गया, जिनमें टीना डाबी और प्रदीप गवांडे जैसे बड़े और फेमस नाम शामिल हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 6, 2024, 01:57 PM IST
  • टीना डाबी भारतीय नौकरशाही में स्टार
  • प्रदीप गवांडे कौन हैं?
Tina Dabi: दूसरी शादी से लाइमलाइट में आईं टीना डाबी को सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, जानें- कौन है ये स्टार अधिकारी?

Tina Dabi Barmer New DM: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार ने गुरुवार देर रात राज्य की प्रशासनिक मशीनरी में बड़ा फेरबदल किया. 100 से अधिक भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारियों का तबादला किया गया, जो राजस्थान के शासन में एक बड़ा बदलाव है.

कार्मिक विभाग द्वारा जारी आधिकारिक आदेश के अनुसार, 96 अधिकारियों को नए पदों पर नियुक्त किया गया है, जबकि अपनी नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे 10 आईएएस अधिकारियों को अब नई जिम्मेदारियां आवंटित की गई हैं.

बड़े तबादले: टीना डाबी और प्रदीप गवांडे (Tina Dabi and Pradeep Gawande)
इस फेरबदल में प्रमुख नाम आईएएस अधिकारी टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे का है. टीना डाबी को बाड़मेर का जिला कलेक्टर नियुक्त किया गया है. वह पहले जयपुर में रोजगार गारंटी योजना (EGS) की आयुक्त के रूप में कार्यरत थीं.

2015 में यूपीएससी परीक्षा की पहली महिला टॉपर के रूप में सुर्खियों में आईं डाबी इससे पहले जैसलमेर की जिला कलेक्टर के रूप में कार्य कर चुकी हैं. बीकानेर में तैनात गवांडे अब जालोर में जिला कलेक्टर की भूमिका निभाएंगे.

Tina Dabi: भारतीय नौकरशाही में स्टार
भारतीय नौकरशाही में एक जाना-माना नाम टीना डाबी 2015 में अपने पहले प्रयास में प्रतिष्ठित यूपीएससी परीक्षा में शीर्ष स्थान प्राप्त करके राष्ट्रीय स्तर पर फेमस बन गईं. उन्होंने 2017 में अजमेर में सहायक कलेक्टर के रूप में अपनी प्रशासनिक यात्रा शुरू की.

टीना डाबी ने पहले IAS अधिकारी अतहर आमिर खान से शादी की थी, जिसने मीडिया का काफी ध्यान खींचा था. हालांकि, दो साल बाद 2020 में यह शादी टूट गई. डाबी हमेशा से ही सुर्खियों में बनीं रहीं हैं. साथ ही उनकी छोटी बहन रिया डाबी ने भी 2020 में 15वीं रैंक के साथ यूपीएससी परीक्षा पास की है.

प्रदीप गवांडे कौन हैं? (Tina Dabi Husband)
9 दिसंबर 1980 को महाराष्ट्र में जन्मे प्रदीप गवांडे 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह डॉक्टर भी हैं. गवांडे ने यूपीएससी परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने से पहले एमबीबीएस की डिग्री पूरी की थी. उन्होंने अब चुरू के कलेक्टर के रूप में एक महत्वपूर्ण काम सौंपा गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़