कौन है अतीक अहमद का करीबी जफर खालिद? जिसके घर पर चला योगी का बुलडोजर

अतीक अहमद के करीबियों पर उमेश पाल हत्याकांड को लेकर लगातार कार्रवाई हो रही है. इस बीच पीडीए का बुलडोजर अतीक अहमद के करीबी जफर अहमद के घर पहुंचा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2023, 05:44 PM IST
  • अतीक अहमद के करीबी के घर पर चला बुलडोजर
  • उमेश पाल हत्याकांड को लेकर योगी सरकार का एक्शन
कौन है अतीक अहमद का करीबी जफर खालिद? जिसके घर पर चला योगी का बुलडोजर

नई दिल्ली: यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड को लेकर अतीक अहमद के करीबियों पर लगातार कार्रवाई चल रही है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण अवैध संपत्ति पर कार्रवाई कर रहा है. प्रयागराज के धूमनगंज थाना इलाके के कालिंदीपुरम कसारी मसारी में यह कार्रवाई चल रही है. मौके पर भारी फोर्स मौजूद है. पीडीए के अफसर मौके पर हैं.

अतीक के करीबी जफर अहमद के घर पर चला बुलडोजर
इस दौरान कई थानों की फोर्स आरएएफ के जवान और पीडीए के कर्मचारी मौजूद हैं. कार्रवाई के दौरान रास्ते को दोनों तरफ से सील कर दिया गया है. इस दौरान किसी को आने जाने नहीं दिया जा रहा है. घर से पीडीए के कर्मचारियों ने समान बाहर निकाल दिया है.

गेट और बाउंड्री तोड़कर घर के अंदर का सामान निकाला जा रहा है. समान निकालने के बाद बुलडोजर चलाया गया. पड़ोस के मकानों को नुकसान न पहुंचे उसके लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण के कर्मचारी भी लगाए गए हैं. ये कर्मचारी घर गिराने के विशेषज्ञ हैं. कार्रवाई से पहले खालिद का परिवार घर छोड़कर चला गया है.

जफर अहमद का ये घर अवैध निर्माण पर बनाया गया था
प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए पीडीए का बुलडोजर अतीक अहमद के करीबी जफर अहमद के घर पहुंचा था. अतीक अहमद के करीबी जफर अहमद का ये घर अवैध निर्माण पर बनाया गया था. जिसके बाद कार्रवाई हुई है.

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान घर के अंदर से बंदूक और तलवार मिली है. पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली थी कि इस घर में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता ने शरण ली थी. उमेश पाल हत्याकांड की साजिश भी इस मकान में रची गई थी.

सबसे पहले बुलडोजर ने घर की बाउंड्री को किया ध्वस्त
कार्रवाई धूमनगंज क्षेत्र में अतीक अहमद के करीबी जफर खालिद के मकान पर हो रही है. मौके पर जिला प्रशासन, पीडीए और नगर निगम की संयुक्त टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. सबसे पहले बुलडोजर ने घर की बाउंड्री को ध्वस्त किया. मकान जिस इलाके में है वह घनी आबादी वाला क्षेत्र है.

गौरतलब है कि विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में शाइस्ता परवीन, अतीक अहमद, इनके पुत्रों और अतिक के भाई अशरफ समेत दर्जन भर लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उमेश पाल हत्याकांड में नामजद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार है. पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है.

इसे भी पढ़ें- अडानी ग्रुप को बचाने के लिए कौन दे रहा आदेश? राहुल गाधी ने पूछे ये 6 सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़