MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान में कहां-कहां जीत रही कांग्रेस, क्या कहता है राहुल गांधी का आंकलन

अगले कुछ महीनों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. कांग्रेस की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने जवाब दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2023, 06:18 PM IST
  • जानें क्या बोले राहुल गांधी.
  • किस राज्य पर दी क्या जानकारी.
MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान में कहां-कहां जीत रही कांग्रेस, क्या कहता है राहुल गांधी का आंकलन

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने बताया है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़  और राजस्थान के चुनाव में पार्टी के हालात कैसे रहने वाले हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बारे में राहुल का कहना है कि इन दोनों राज्यों में तो कांग्रेस पक्का चुनाव जीत रही है. वहीं छत्तीसगढ़ के बारे में कहा कि राजस्थान में करीबी मुकाबला हो सकता है. वहीं तेलंगाना में कांग्रेस की जीत की राहुल गांधी ने पूरी उम्मीद जताई है. 

'विपक्षी पूरी तरह एकजुट'
राहुल गांधी ने बीजेपी पर लोगों का ध्यान असल मुद्दे से भटकाने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष एकजुट होकर काम कर रहा है और भाजपा को 2024 के आम चुनाव में झटका लगेगा.  ‘एक देश, एक चुनाव’ के विचार का उद्देश्य लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाना है. यह ध्यान भटकाने की भाजपा की रणनीतियों में से एक है.’ 

'मुख्य मुद्दों पर जवाब नहीं दे पा रही बीजेपी'
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी देश के प्रमुख मुद्दों पर जवाब नहीं दे पा रही है तो सांसद रमेश बिधुड़ी से विवादित बयान दिलवा रही है. उन्होंने कहा-बीजेपी इनका मुकाबला नहीं कर सकती तो चलिए, ‘श्रीमान बिधूड़ी से एक बयान दिलवा दें. आओ एक साथ मिलकर इस तरह चुनाव लड़े. चलो, इंडिया का नाम बदल दें. यह सब ध्यान भटकाना है.

बोले राजस्थान में भी जीत जाएंगे
बता दें कि अगले कुछ महीनों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. कांग्रेस की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा-मैं कहूंगा कि अभी हम संभवत: तेलंगाना जीत रहे हैं, हम निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश जीत रहे हैं, हम निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ जीत रहे हैं. राजस्थान में बहुत करीबी मुकाबला है और हमें लगता है कि हम जीत जाएंगे. ऐसा ही लग भी रहा है और वैसे भाजपा भी अंदर खाने में यही कह रही है.

यह भी पढ़िएः इस पार्टी ने थामा बीजेपी का दामन लेकिन लोकल यूनिट ने कहा- हम रहेंगे 'विपक्षी खेमे' के साथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़