अखिलेश यादव क्यों बोले- 'खाली बैठा हूं, तो चुनाव लड़ लूंगा'

गुरुवार को एक निजी शादी समारोह में पहुंचे सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा से चुनाव लड़ने की बात कही. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2022, 07:13 PM IST
  • शादी समारोह में शिरकत करने गए थे अखिलेश
  • अखिलेश ने कन्नौज से चुनाव लड़ने के दिए संकेत

ट्रेंडिंग तस्वीरें

अखिलेश यादव क्यों बोले- 'खाली बैठा हूं, तो चुनाव लड़ लूंगा'

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2024 में कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए.

गुरुवार को एक निजी शादी समारोह में पहुंचे सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा से चुनाव लड़ने की बात कही. उन्होंने कहा कि कन्नौज में बहुत विकास कार्य कराए हैं. इससे चुनाव भी लड़ेंगे. 

शादी समारोह में शिरकत करने गए थे अखिलेश

गुरुवार को कन्नौज नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन सुनील कुमार गुप्ता उर्फ मुन्ना के बेटे यश चंद्रगुप्त का तिलक समारोह हुआ. जीटी रोड एफएफडीसी के पास फार्म हाउस में बधाई देने अखिलेश यादव पहुंचे.

उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कन्नौज लोकसभा से चुनाव लड़ने का एलान किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था धड़ाम हैं. सरकार के लोग खनन कर रहे हैं. गिरफ्तारी पर खुलेआम भाजपाई थाने से आरोपियों को छुड़ाकर ले जाते हैं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पिता मुलायम सिंह यादव नेताजी के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा की रिक्त सीट पर पत्नी डिंपल यादव को उपचुनाव मैदान में उतारकर विरासत सौंप दी है. अब वह खुद कन्नौज से चुनाव चाहते हैं.

'खाली बैठा हूं क्या करूंगा'

अखिलेश यादव ने कहा कि खाली बैठा हूं क्या करूंगा, चुनाव तो लड़ लूंगा. हमारा काम ही है चुनाव लड़ना है, जहां से पहली बार चुनाव लड़ा था, वहीं से लड़ लूंगा. वैसे भी पार्टी है तय करेगी की चुनाव में क्या करना है. हमारी चुनावी रणनीति पार्टी की सहमति के आधार पर बनेगी.

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को चुनाव मैदान में करीब 12 हजार वोटों से चुनाव हार गई थी.

ये भी पढ़ें- LG के दखल के बाद हटा जामा मस्जिद में महिलाओं के एंट्री से बैन, शाही इमाम का फैसला

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़