क्यों कम की गई थी सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी? CM भगवंत मान ने दिया ये जवाब

मूसेवाला हत्याकांड पर मुख्यमंत्री का बड़ा बयान सामने आया है. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही उन्होंने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाने के फैसले पर भी मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2022, 02:02 PM IST
  • मूसेवाला के पिता की चिट्ठी पर मुख्यमंत्री का बयान
  • हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाने की कही बात
क्यों कम की गई थी सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी? CM भगवंत मान ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता की चिट्ठी पर मुख्यमंत्री ने जवाब देचे हुए हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि पंजाब सरकार जांच में पूरा सहयोग करेगी. 

चीफ जस्टिस से सीएम ने की ये मांग

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराने का अनुरोध करेगी.

मुख्यमंत्री मान ने कहा इस जघन्य अपराध के दोषियों को न्याय के कटघरे तक लाने में राज्य सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी. मुख्यमंत्री का यह बयान मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह द्वारा उनके बेटे की हत्या के मामले की जांच उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश से कराने की मांग के बाद आया.

मुख्यमंत्री मान ने एक बयान में मूसेवाला के निधन पर गहरा शोक भी व्यक्त किया. उन्होंने कहा ‘राज्य सरकार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध करेगी कि इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जाए.’

'जांच में पूरा सहयोग करेगी पंजाब सरकार'

मान ने कहा कि राज्य सरकार इस जांच आयोग में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जैसी केंद्रीय एजेंसी का पूरा सहयोग सुनिश्चित करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा में कमी और जवाहदेही तय करने के पहलुओं पर पहले ही उच्चतम स्तर पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता मूसेवाला की रविवार को मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने रविवार वाले डीजीपी के बयान पर भी स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने सुरक्षा घटाने के फैसले पर भी मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए है.

मूसेवाला की हत्या पर सियासत हुई तेज

कांग्रेस नेता और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसावाला की हत्या की खबर के बाद राजनीतिक गलियारों में उनकी सुरक्षा हटाए जाने पर सवाल खड़े हो गए हैं. मूसेवाला पर यह हमला पंजाब सरकार की ओर से सुरक्षा हटाए जाने के एक दिन बाद ही हुआ है. बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल के नेताओं समेत कई दलों ने पंजाब सरकार पर सवाल उठाए हैं.

बीजेपी नेता फतेह जंग बाजवा ने पूछा कि 'सिक्योरिटी हटा ली गई थी, अरविन्द केजरीवाल और भगवंत मान को जवाब देना होगा. लॉ एंड आर्डर खत्म हो चुका है.' कांग्रेस ने भी मूसावाला ही हत्या के बाद आम आदमी पार्टी से सवाल किए हैं. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया कि होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं. वहीं रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर लिखा कि 'सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े हत्या से गहरा सदमा लगा है. दुनिया भर में पंजाब और पंजाबियों ने सामूहिक जुड़ाव वाला एक प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया है, जो लोगों की नब्ज को महसूस कर सकता था.'

शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब सरकार सीधा निशाना साधा है, जबिक सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर कहा है कि 'सीएम को भी ईमानदारी से सोचना चाहिए कि क्या मूसेवाला की सुरक्षा वापस लेने का सस्ता लोकलुभावन निर्णय सीधे तौर पर उसकी हत्या के लिए जिम्मेदार है. आखिरकार, उसे जीवन के लिए एक वास्तविक खतरा का सामना करना पड़ा. यह राजनीतिक बिंदु स्कोरिंग का समय नहीं है, लेकिन किसी को स्थिति की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.'

वहीं नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी सुरक्षा हटाये जाने पर सवाल उठाए हुए ट्वीट किया कि 'इसी कारण से किसी व्यक्ति की सुरक्षा उसकी जान के खतरे के आंकलन पर आधारित होनी चाहिए, ना कि व्यक्तिगत पसंद और नापसंद पर आधारित होनी चाहिए, इन दिनों सुरक्षा एक उद्देश्य, आवश्यकता आधारित निर्णय के बजाय वफादारी का इनाम लगती है.'

विपक्ष के तीखे हमले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया कि 'मैं सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या से स्तब्ध और दुखी हूं. इस हत्या में शामिल किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दुनियाभर में उनके प्रशंसकों के साथ हैं. मैं सभी से शांत रहने की अपील करता हूं.'

दिनदहाड़े अंतरराष्ट्रीय पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला के हुए कत्ल के मामले में भाजपा ने मान सरकार पर तीखा हमला बोला है. केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश ने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है.

कुछ घंटे पहले ही पंजाब सरकार ने मूसावाला की सुरक्षा घटाई गई थी. सूत्रों के मुताबिक हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली है.

इसे भी पढ़ें- SIT की जांच से क्यों नहीं संतुष्ट है सिद्धू मूसेवाला का परिवार? जानिए अब तक का सारा अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़