SIT की जांच से क्यों नहीं संतुष्ट है सिद्धू मूसेवाला का परिवार? जानिए अब तक का सारा अपडेट

SIT की जांच से मूसेवाला का परिवार संतुष्ट नहीं है. उनके पिता ने सीएम को लिखा पत्र- NIA या CBI से जांच कराने की मांग की है. अब तक इस मामले मे कई संदिग्धों की गिरफ्तारी हो चुकी है. सारा अपडेट पाने के लिए ये रिपोर्ट पढ़िए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2022, 01:12 PM IST
  • जांच से नहीं संतुष्ट मूसेवाला का परिवार
  • बदमाश शाहरुख से पूछताछ में खुलासा
SIT की जांच से क्यों नहीं संतुष्ट है सिद्धू मूसेवाला का परिवार? जानिए अब तक का सारा अपडेट

नई दिल्ली: सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि हत्या की जांच CBI और NIA से कराई जाए. पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या के पीछे कौन-कौन लोग हैं. इसकी जांच तेज हो गई है.

हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ

AAP नेता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि मूसेवाला की हत्या के मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ में कई कारें बरामद की गई है. सौरभ भारद्वाज का कहना है कि हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ सामने आया है. साथ में गोल्डी बरार का भी नाम आया है.उन्होंने बोला कि दोषियों को ऐसी सज़ा मिलेगी जो कि नजीर बनेगी.

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से पंजाब पुलिस पूछताछ करेगी. पंजाब पुलिस जल्द तिहाड़ जेल से लारेंस को रिमांड पर ले सकती है. लॉरेन्स इस वक्त तिहाड़ की जेल नम्बर 8 की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है. लॉरेन्स बिश्नोई का नाम मूसेवाला की हत्या की FIR में भी है.

बदमाश शाहरुख से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि 'गोल्डी बरार, लॉरेंस बिश्नोई ने हत्या का काम दिया था. भोला, सोनू के साथ मूसेवाला के घर की रेकी की थी. बता दें, पूछताछ में कुल 8 नाम सामने आए हैं.

1). गोल्डी बरार
2). लॉरेंस बिश्नोई
3). सचिन (मनकीरत औलख का मैनेजर)
4). जग्मू भगवानपुरिया
5). अमित काजला
6). सोनू काजल और बिट्टू (दोनों हरियाणा के)
7). सतेंदर काला (फरीदाबाद सेक्टर 8)
8). अजय गिल

सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे कहां हैं, उनका संबंध क्या किसी गैंग से है, क्या मूसेवाला की हत्या गैंगवार का नतीजा है. इन सब सवालों का जवाब पंजाब पुलिस तलाश रही है. जिस जीप में मूसेवाला की हत्या हुई. उसमें पुलिस को पिस्टल मिली है. पुलिस को ये शक है कि पिस्टल का इस्तेमाल मर्डर में हुआ है और बदमाशों की पिस्टल छूट गई है. फिलहाल पिस्टल को फोरेंसिक जांच और फिंगर प्रिंट एनालिसिस के लिए भेजा गया है.

कार के मालिक ने क्या कहा?

ZEE Media की टीम कार मालिक के पास पहुंची, जहां उन्होंने ये दावा किया कि 1.5 साल पहले कार बेची थी. टोयोटा कोरोला कार में हमलावर सवार थे. दिल्ली के पते पर कार रजिस्टर्ड है.

सिंगर सिद्धू मूसेवाला के शव का पोस्टमॉर्टम कब होगा. इसको लेकर अब कुछ तय नहीं है. परिवार ने मूसेवाला के शव के पोस्टमॉर्टम से इनकार कर दिया है. परिवार की मांग है कि हत्या की जांच NIA करे, क्योंकि उन्हे SIT की जांच पर भरोसा नहीं है.

मानसा में मर्डर, कनाडा में रिमोट कंट्रोल

कनाडा में छिपे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है. गोल्डी ने फेसबुक पोस्ट भी लिखी है. दरअसल मूसेवाला पर गानों के जरिए गन कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप लगता रहा है. हालांकि वो अपने गानों के जरिए गैंगस्टर्स पर चोट करने के लिए भी जाने जाते थे. सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे पंजाब की म्यूज़िक इंडस्ट्री और गैंगस्टरों के गठजोड़ की बात कही जा रही है. पुलिस के मुताबिक मूसेवाला की हत्या पंजाब में जारी गैंगवॉर का नतीजा है.

इसी क्रम में कल रात तिहाड़ जेल में बंद काला जठेड़ी गैंग और काला राणा गैंग से पुलिस पूछताछ की. इन दोनों का लॉरेंस बिश्नोई गैंग से संबंध बताया जा रहा है. जिसका हाथ सिद्धू मूसेवाला की हत्या में बताया जा रहा है. दरअसल गोल्डी बरार जिसने हत्या की जिम्मेदारी ली है. दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य है.

मूसेवाला की मौत का जिम्मेदार कौन?

मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार भी सवालों के घेरे में है. आम आदमी पार्टी की सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती की थी. मूसेवाला के पास पहले 8 से 10 गनमैन थे, जिन्हें घटाकर पहले 4 किया गया, इसके बाद कल सरकार ने उनके पास सिर्फ 2 ही गनमैन छोड़े थे.

इसी बीच पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल संदिग्ध कार को बरामद कर लिया है। इस कार पर दिल्ली का नंबर प्लेट है. कार का नंबर DL4CAE3414 है और ये 16 साल पुरानी है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया है.

कांग्रेस में शामिल हो गए थे सिद्धू मूसेवाला

सिद्धू मूसेवाला पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्होंने मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था लेकिन हार गए थे. हत्या के बाद मूसेवाला के प्रशंसकों में जहां एक ओर भारी गुस्सा और रोष वहीं पूरा परिवार सदमे में है. मूसेवाला की मां ने भगवंत मान सरकार पर हमला किया.

महज 29 साल की उम्र में सिद्धू मूसेवाला दुनिया को अलविदा कह गए हैं. हालांकि अपने गीतों के जरिए वो प्रशंसकों के दिलों में लंबे वक्त तक जिंदा रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- AN-94 असॉल्ट राइफल से हुई सिद्धू मूसेवाला की हत्या, एक मिनट में 600 गोलियां करती है फायर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़