राजस्थान में गहलोत गुट के 92 विधायक देंगे इस्तीफा? अध्यक्ष चुनाव से पहले कांग्रेस के सामने बड़ा संकट

राजस्थान कांग्रेस में जबरदस्त घमासान मचा हुआ है. राजस्थान में सरकार पर संकट आता दिख रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के गहलोत गुट के 92 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 10:07 PM IST
  • प्रताप खाचरियावास ने उठाए कई सवाल
  • सीपी जोशी के आवास पर गए विधायक
राजस्थान में गहलोत गुट के 92 विधायक देंगे इस्तीफा? अध्यक्ष चुनाव से पहले कांग्रेस के सामने बड़ा संकट

नई दिल्लीः राजस्थान कांग्रेस में जबरदस्त घमासान मचा हुआ है. राजस्थान में सरकार पर संकट आता दिख रहा है. कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने कहा कि अगर विधायकों की नहीं मानी गई तो वे इस्तीफा दे देंगे. माना जा रहा है कि गहलोत गुट के विधायक इस्तीफा देने जा रहे हैं. 

खाचरियावास ने उठाए कई सवाल
प्रताप खाचरियावास ने जयपुर में कहा कि सिर्फ 10-15 विधायकों की सुनी जा रही है. बाकी विधायकों को नजरअंदाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे पास 92 विधायक हैं. सभी विधायक गुस्सा हैं और इस्तीफा देने जा रहे हैं. विधायक निराश है कि कैसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनसे सलाह लिए बिना फैसला ले सकते हैं.

सीपी जोशी के आवास पर गए विधायक
सूत्रों ने बताया कि इससे पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार माने जाने वाले राजस्थान कांग्रेस के कुछ विधायक इस्तीफा सौंपने के लिए विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी के आवास गए.

मुख्यमंत्री आवास पहुंचे कांग्रेस के कई नेता
सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, अजय माकन, अशोक गहलोत के साथ कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. वहां सचिन पायलट भी मौजूद हैं. 

अशोक गहलोत लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव
बता दें कि अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. वह नामांकन करने जा रहे हैं. उनकी जगह मुख्यमंत्री पद के लिए सचिन पायलट कांग्रेस हाईकमान की पहली पसंद है, लेकिन गहलोत गुट के विधायक इससे नाराज हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर बुलाई गई विधायक दल की बैठक से पूर्व पहुंचे निर्दलीय विधायक ने कहा था कि अगर विधायकों के भावना के अनुरूप निर्णय नहीं होगा तो सरकार गिरने का खतरा तो पैदा हो जाएगा. मुख्यमंत्री गहलोत के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिये नामांकन दाखिल करने की घोषणा करने के मद्देनजर मुख्यमंत्री के सलाहकार संयम लोढ़ा ने यह बात कैबिनेट मंत्री शांतिधारीवाल के निवास पर आयोजित एक अन्य बैठक में कही थी. 

यह भी पढ़िएः UN में पाक आतंकियों को बचाने की चीन की कोशिशों पर भड़के विदेश मंत्री, बोले...

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़