Hathras Case: SIT को मिला 10 दिन का और समय, वैसे आज सौंपनी थी जांच रिपोर्ट

हाथरस में युवती के साथ हुई बर्बरता की जांच SIT कर रही है. पहले CM Yogi ने टीम को 7 दिन में जांच पूरी करके रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया था लेकिन अब उन्होंने 10 दिन की मोहलत और दे दी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2020, 09:51 AM IST
    • योगी सरकार ने गठित की थी SIT
    • एसआईटी टीम ने जांच के लिए और 10 दिन की मोहलत मांगी थी, जिसे उत्तर प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी
Hathras Case: SIT को मिला 10 दिन का और समय, वैसे आज सौंपनी थी जांच रिपोर्ट

लखनऊ: हाथरस गैंगरेप केस (Hathras Case) की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) को और 10 दिन की मोहलत दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर SIT को और अधिक समय दिया गया है.  उल्लेखनीय है कि पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी को पहले सात दिन की मोहलत दी गई थी, जिसकी अवधि आज पूरी हो रही है. इस बीच एसआईटी टीम ने जांच के लिए और 10 दिन की मोहलत मांगी थी, जिसे उत्तर प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है.

योगी सरकार ने गठित की थी SIT

आपको बता दें कि हाथरस गैंगरेप मामले की जांच के लिए सचिव गृह भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने SIT का गठन किया था. उम्मीद की जा रही थी कि आज एसआईटी के लखनऊ लौटकर जांच रिपोर्ट सौंप सकती है लेकिन अब ऐसा नहीं है. भगवान स्वरूप के अलावा एसआईटी में डीआईजी चंद्र प्रकाश द्वितीय और एसपी पूनम बतौर सदस्य शामिल हैं.

क्लिक करें- Jammu Kashmir: शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने ढेर किये दो आतंकी

करीब 100 लोगों से पूछताछ कर चुकी है SIT

आपको बता दें कि एसआईटी ने अपनी पड़ताल के दौरान 100 से अधिक लोगों के बयान कलमबंद किए हैं. इसमें पीड़िता के परिवार के अलावा अभियुक्तों, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के बयान भी शामिल हैं.  इस मामले में कुछ और अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की सिफारिश की जा सकती है.

क्लिक करें- ऑपरेशन हाथरस: आरोपी ने पीड़ित की भाभी से कहा था, 'मैं बूलगढ़ी का डॉन बोल रहा हूं'

बताया गया है कि प्रारंभिक जांच पर हो चुकी है कार्रवाई एसआईटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दो दिन बाद ही दे दी थी जिसके आधार पर हाथरस के एसपी और पुलिस उपाधीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जा चुका है. अब 10 दिन बात SIT जांच रिपोर्ट सौंपेगी. इसके अलावा पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश भी की जा चुकी है. इस पूरे मामले में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अलग सुनवाई शुरू हो गई है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़