ZEE ग्रुप की अनोखी पहल: UP सरकार को 20 एंबुलेंस और 5 हजार PPE किट्स का सहयोग

कोरोना महामारी से लड़ने में ZEE ग्रुप लगातार जनता और सरकारों के साथ खड़ा है. ZEE एंटरटेनमेंट ने मंगलवार को लखनऊ में योगी सरकार को 20 एंबुलेंस और 5 हज़ार PPE किट का सहयोग दिया. इस मौके पर सीएम योगी ने ज़ी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि ऐसी पहल के लिए सबको आगे आना चाहिए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2020, 07:32 PM IST
  • ZEE ग्रुप निभा रहा है सामाजिक जिम्मेदारी
  • 20 एम्बुलेंस और 5000 पीपीई किट्स का सहयोग
  • देश के संग ZEE ग्रुप, कोरोना काल में मदद
  • CM योगी आदित्यनाथ ने पहल को सराहा
ZEE ग्रुप की अनोखी पहल: UP सरकार को 20 एंबुलेंस और 5 हजार PPE किट्स का सहयोग

लखनऊ: ZEE ग्रुप देश की समस्याओं के खिलाफ जंग में हमेशा अपनी सहभागिता दिखाई है. इस बीच कोरोना संकट में ZEE समूह ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए यूपी सरकार को 20 एंबुलेंस और 5 हज़ार PPE किट्स का सहयोग दिया है. ज़ी एंटरटेनमेंट के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने सीएम योगी आदित्यानाथ को 20 एंबुलेंस और 5 हज़ार PPE किट सौंपी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एंबुलेंसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और ज़ी ग्रुप को धन्यवाद दिया.

20 एंबुलेंस को हरी झंडी

लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम में CM योगी आदित्यनाथ ने 20 एंबुलेंस को हरी झंडी दिखा कर कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग को नई मजबूती दी. ZEE ग्रुप की पहल पर इन एंबुलेंस को कोविड-19 की रोकथाम के लिए चल रहे अभियान में शामिल किया गया. ZEEL यानि जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के MD और CEO पुनीत गोयनका, इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े और उन्होंने CM को 20 एंबुलेंस और 5000 पीपीई किट सौंपा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पहल के लिए जी ग्रुप को धन्यवाद दिया.

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "पुनीत जी मैं आपको और आपकी पूरी टीम को हृदय से धन्यवाद देता हूं, कोविड-19 के खिलाफ PM के नेतृत्व में सबसे बड़े राज्य में  महामारी से लड़ने के लिए जो सहयोग आज ज़ी एंटरटेनमेंट द्वारा प्रदान किया जा रहा है, मैं इसके लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं."

ZEE ग्रुप की अनोखी पहल

कार्यक्रम में मौजूद लोगों और प्रदेश की जनता को ZEEL के MD और CEO पुनीत गोयनका ने यकीन दिलाया कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में ज़ी ग्रुप, हमेशा देश के साथ है. एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के तौर पर वो कोविड-19 के प्रसार को रोकने में सकारात्मक किरदार अदा करना जारी रखेगा.

इस दौरान पुनीत गोयनका ने कहा कि "एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में ज़ी ने देश भर में 200 से अधिक एंबुलेंस और 46 हज़ार पीपीई किट उपलब्ध कराया है, और 6 लाख से अधिक विस्थापित लोगों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराया है. हमें ये कहते हुए प्रसन्नता हो रही है कि आपके सम्मान में आपके राज्य से मिली सूचना के आधार पर जी समूह की ओर से राज्य को 20 एंबुलेंस और 5 हजार पीपीई किट उपलब्ध कराई जा रही है, मुझे पूरी उम्मीद है कि जी का ये कदम वायरस को फैलने से रोकने के लिए आपके द्वारा किए जा रहे प्रयास में सहायक सिद्ध होगा."

कोरोना के खिलाफ ZEE ग्रुप की जिम्मेदारी

कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में ज़ी ग्रुप ने देश भर में राज्य सरकारों और केंद्र सरकार की मदद के लिए अब तक 200 से ज्यादा एंबुलेंसेज और 46 हज़ार पीपीई किट उपलब्ध कराएं हैं. साथ ही 6 लाख से ज्यादा विस्थापितों को भोजन उपलब्ध करवाया है.

कोविड19 के प्रसार को रोकने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने जो सफलता हासिल की है, उसकी तारीफ WHO भी कर चुका है. हालांकि ये महामारी जिस तेजी से पांव प्रसार रही है उसके लिए और संसाधनों की जरूरत है. इस सिलसिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश को ZEE ग्रुप द्वारा दी गईं ये एंबुलेंस इतनी अहमियत क्यों रखती हैं.

CM योगी ने पहल को सराहा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "बहुत सारे जनपदों में ऐसे होते हैं एंबुलेंस की मांग होती है, लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस और मिल जाएं शासन और केंद्र द्वारा उन्हें उपलब्ध कराया गया है, फिर भी बहुत सारे जनपदों में एंबुलेंस की मांग होती है. शासन और केंद्र के स्तर पर उनको मदद बढ़ाई जाती है लेकिन जनता द्वारा और जी एंटरटेनमेंट जैसी संस्थाओं के द्वारा जो मदद बढ़ाई ऐसी मदद का मैं धन्यवाद करता हूं कि 20 एंबुलेंस और पीपीई किट स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है. मैं विश्वास व्यक्त करता हूं कि प्रदेश सरकार की कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सकारात्मक रवैया मीडिया का और आप जैसे लोगों का, हमारे स्वास्थ्य विभाग को विजय बनाने में मदद करेगा."

CM योगी ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ ZEE ग्रुप ने जिस तरह से सकारात्मक सहयोग दे कर मिसाल पेश की है, उसी तरह से बाकी लोगों को भी सहयोग करने के लिए आगे आना चाहिए. सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश में पहली लैब की स्थापना के पहले दिन 72 टेस्ट किए गए थे, जबकि आज 400 लैब स्थापित हो चुकीं हैं जो हर दिन पौने दो लाख के करीब टेस्ट कर रहीं हैं. ज़ी ग्रुप के साथ के बाद कोरोना के खिलाफ यूपी सरकार की जंग को और मजबूती मिलेगी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़