बिहार: शादी समारोह में 95 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, दूल्हे की मौत

देश में गृहमंत्रालय ने लॉकडाउन में ढील देते हुए शादी समारोह करने की अनुमति दी थी लेकिन इसमें सामाजिक दूरी और मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है. पटना में एक शादी में 95 लोग कोरोना की चपेट में आ गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2020, 03:10 PM IST
    • शादी के दो दिन बाद हो गयी मौत
    • 12 मई को बाहर से यात्रा करके आया था घर
बिहार: शादी समारोह में 95 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, दूल्हे की मौत

पटना: देश भर अनलॉक 2 का दौर शुरू होने जा रहा है लेकिन साथ ही संक्रमण के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. लॉकडाउन में छूट मिलने की वजह से लोगों ने शादी समारोह आयोजित करने शुरू कर दिए हैं. इनमें कई लापरवाही भरी घटनाएं में देखी जा रही हैं जैसे सामाजिक दूरी का पालन न होना और मास्क न लगाना आदि.

बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह लोगों को बहुत भारी पड़ गया. इसमें शामिल 95 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए और दुखद खबर ये रही कि संक्रमण की चपेट में आये दूल्हे की मौत हो गयी.

शादी के दो दिन बाद हो गयी मौत

आपको बता दें कि शादी के 2 दिन बाद ही दूल्हे की तबीयत काफी बिगड़ गई और पटना एम्स ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई. इस पूरे मामले की जानकारी जब जिला प्रशासन को लगी तो शादी में शामिल हुए सभी मेहमानों की कोरोना जांच कराई गई. जांच के बाद 15 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए और अन्य 80 लोगों का रिपोर्ट भी सोमवार को पॉजिटिव आयी.

ये भी पढ़ें-गृहमंत्री अमित शाह बोले, सभी देशवासी सुनें पीएम मोदी का संबोधन

12 मई को बाहर से यात्रा करके आया था घर

उल्लेखनीय है कि 30 वर्षीय दूल्हा गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था और शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आया था. इसी दौरान उसके अंदर कोविड-19 के लक्षण पाए गए मगर परिवार वालों ने जांच कराने के बजाए उसकी शादी करवा दी. सबसे लापरवाही भरा काम ये हुआ कि किसी ने भी सामाजिक दूरी और मास्क लगाने वाले नियमों की अनदेखी की जिसकी वजह से 95 लोग संक्रमण के शिकार हो गए. 

ट्रेंडिंग न्यूज़