जयपुर की पुलिस ने शुरू किया नशामुक्ति अभियान

देश के बाकी शहरों के पुलिस विभाग के लिए बन रहा है जयपुर पुलिस का ऑपरेशन क्लीन स्वीप.   

जयपुर की पुलिस ने शुरू किया नशामुक्ति अभियान

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर को नशा मुक्त बनाने की दिशा में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से शुरू किया गया ऑपरेशन क्लीन स्वीप रंग लाने लगा है. अब जयपुर पुलिस कमिश्नर की टीम ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप को लेकर की जा रही कार्रवाई में दोहरा शतक जमाने की तैयारी कर ली है.

जोरदार कार्रवाई में 9 तस्कर गिरफ्तार 

ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत जयपुर के विभिन्न थाना इलाकों में बीते 24 घंटों में ही आधा दर्जन कार्रवाई कर 9 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. मामले की जानकारी देते हुए एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि शहर में मादक पदार्थों की सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीआईयू टीम ने हरमाड़ा थाना इलाके में डोडा पोस्त और चूरा बनाने की फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली थी जिस पर कार्रवाई करते हुए रणजीत सिंह और प्रवीण खान को गिरफ्तार कर करीब दो क्विंटल डोडा पोस्त और डेढ़ किलोग्राम अफीम बरामद की है.

भारी मात्रा में बरामद किये मादक पदार्थ 

जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके में भी हाईवे पर स्थित ढाबों पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गोपाल धोबी को गिरफ्तार कर 27 किलोग्राम डोडा चूरा बरामद किया है. उन्होंने बताया कि शिप्रापथ थाना पुलिस ने भी शंकर मालावत ,शंकर लाल सांसी और अजय कुमार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 30 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. वहीं शिवदासपुरा थाना इलाके में भी 12 किलोग्राम डोडा पोस्त चूरा और देशी कट्टे के साथ रामलाल को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा प्रताप नगर थाना इलाके में बलराम मीणा को 100 ग्राम गांजा और सांगानेर थाना इलाके में सोनू श्रीवास्तव को 1.50 ग्राम स्मैक और 22 हजार रूपए की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है.

 

डेढ़ माह में 142 मामलों में 162 गिरफ्तारियां 

एडिशनल कमिश्नर क्राइम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने मादक पदार्थों की तस्करी या खरीद फरोख्त को लेकर करीब डेढ़ महिने में ही 164 लोगों को गिरफ्तार कर 142 मामले दर्ज किए है. कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ भी जब्त किए गए है. जयपुर पुलिस की इस मुहीम को समर्थन देते हुए आमजन भी अब पुलिस को मादक पदार्थों की खरीद फरोख्त को लेकर लगातार सूचनाएं सांझा कर रहा है.