Valentine Special: प्रपोज में ना करें जल्दबाजी, कहीं हफ्तेभर में ही ना उतर जाए प्यार का खुमार

वैलेंटाइन (Valentine) हफ्ता शुरू होने वाला है जहां कुछ प्रेमी जोड़े (Love Birds) अपने प्यार को नया मुकाम देने की तैयारी कर रहे हैं. तो कुछ ऐसे भी हैं जो शायद इस दिन का इंतजार बस अपने प्यार का इजहार करने के लिए कर रहे हैं. कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो उस उम्मीद में रहते हैं कि आज तो आपके क्रश या पसंदीदा व्यक्ति की तरफ से प्रपोजल (Love Proposal) जरूर आएगा.

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Feb 6, 2021, 11:07 AM IST
  • प्यार और पसंद में अंतर करना सीखें, फिर करें प्रपोज
  • हफ्तेभर के वैलेंटाइन वीक की तरह आपका प्यार भी हफ्तेभर के लिए
Valentine Special: प्रपोज में ना करें जल्दबाजी, कहीं हफ्तेभर में ही ना उतर जाए प्यार का खुमार

नई दिल्ली: वैलेंटाइन (Valentine Week) हफ्ता 7 फरवरी से शुरू हो रहा है. 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक यह हफ्ता हर प्रेमी जोड़े (Love Birds) के लिए स्पेशल होता है.

हालांकि वैलेंटाइन डे (Valentine Day) का मतलब हर किसी के लिए एक जैसा नहीं होता और ना हीं सबकी पसंद एक जैसी होती है. जो पहले से कपल हैं वह एक-दूसरे की पसंद को जानते हैं लेकिन अगर आप पहली बार किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं या नए कपल हैं तो जरूरी है कि आप उसके हिसाब से ही जगह का चुनाव करें.

वैलेंटाइन डे  (Valentine Day) का मतलब यह नहीं है कि सीधा प्रपोज (Propose ) करके बड़े-बड़े वादे कर दिए. इसका मतलब तो है बस अपने दिल की बात को जाहिर करना. आप किसी को तब तक अच्छे से नहीं जानते जब तक उसके साथ समय बिताना या साथ रहना शुरू न कर दें. किसी को सिर्फ देखना या किसी से बस ऑफिस या सोशल मीडिया पर बातकर के शायद आप किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं लेकिन प्यार तो उसके साथ रहने और उसे जानने के बाद ही होता है. 

ये भी पढ़ें-Valentine's Week Special: 4 से 12 फरवरी तक पंचग्रही संयोग, आपके प्यार पर पड़ेगा असर.

प्यार और पसंद में अंतर करना सीखें
हमारे साथ कई बार ऐसा होता है कि हम जब किसी की कंपनी एंज्वॉय करने लगते हैं तो उसे प्यार समझ लेते हैं. लेकिन कुछ हफ्तों, महीनों बाद हमें समझ आता है कि शायद यह प्यार नहीं बस आकर्षण था. यह इन दिनों में तो आम सी बात हो गई है कि लोग पहले प्यार का इजहार करते हैं और फिर समझते हैं कि यह प्यार है या कुछ और.

बल्कि हमें पहले एक-दूसरे को समझना चाहिए और फिर प्यार का इजहार करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Valentine Day Special: जानें फरवरी को ही क्यों कहते हैं 'प्यार का महीना'.

अच्छी तरह से जानते हो तभी करें प्यार का इजहार
भागदौड़ भरी जिंदगी में शायद लोगों का प्यार भी तेजी से भाग रहा है. तभी कुछ लोगों को देखा गया है कि हर दूसरे दिन प्यार हो रहा है तो अगले दिन ब्रेकअप. लेकिन हमें प्यार और पसंद में संतुलन बनाने की जरूरत है. ऐसा नहीं है कि वैलेंटाइन डे ही बस प्यार का इजहार करने का दिन होता है, हां यह दिन भले आपके प्रपोज को थोड़ा खास बना देता है.

इसलिए अगर आप किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं तो यह ध्यान जरूर रखें कि आप उनको लंबे समय से या अच्छी तरह से जानते हो. नहीं तो इस हफ्तेभर के वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की तरह आपका प्यार भी हफ्तेभर के लिए ही चल पाएगा. क्योंकि अगर आप अगले को लेकर कन्फर्म नहीं हो और प्रपोज करते हो तो ना ही दोस्ती बचेगी और ना ही प्यार.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़