'महात्मा गांधी नहीं भारत के रुपये पर हो देवी लक्ष्मी का चित्र'-स्वामी

भारत की करेन्सी पर महात्मा गाँधी के चित्र के स्थान पर देवी लक्ष्मी का चित्र लगाने की सलाह दी है वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने   

'महात्मा गांधी नहीं भारत के रुपये पर हो देवी लक्ष्मी का चित्र'-स्वामी

नई दिल्ली. भारतीय करेन्सी पर महात्मा गाँधी के चित्र के औचित्य पर प्रश्नचिन्ह लगाया है सुब्रमण्यम स्वामी ने. भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि जिस उपयोग के लिए है भारत की करेन्सी उस पर चित्र भी वैसा ही होना चाहिए.

कब तक छपते रहेंगे महात्मा गाँधी करेन्सी पर?

 राज्यसभा में भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सलाह दी है कि महात्मा गांधी बहुत दिन से छप रहे हैं भारतीय रुपये पर. अब इनके स्थान पर धन की देवी लक्ष्मी का चित्र लगाया जाना चाहिए. उन्होंने महात्मा गांधी के चित्र के औचित्य पर सवाल खड़े किये और कहा कि धन की देवी के चित्र के स्थान पर महात्मा गांधी का चित्र कब तक छपता रहेगा?

इससे भारतीय करेन्सी का स्वास्थ्य अच्छा होगा

सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि धन की देवी का चित्र रुपये पर प्रकाशित करने से भारतीय रुपये की सेहत सुधरेगी. धन की देवी की पूजा करने से उनकी कृपा मिलती है. उनको धन के स्थान पर रखने से भारतीय मुद्रा को उनकी कृपा प्राप्त होगी.

स्वामी विवेकानंद व्याख्यानमाला में बोले स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी कल बुधवार को खंडवा में थे. खंडवा में आयोजित की गई स्वामी विवकानंद व्याख्यानमाला में बोलते हुए उन्होंने देश की करेन्सी में सुधार को लेकर चर्चा करते हुए यह बात कही कि वे नोट में धन की देवी लक्ष्मी की तस्वीर छापने के पक्ष में हैं. यह बात उन्होंने पत्रकारों के उस सवाल के जवाब में कही थी जब उन्होंने उनसे उनसे डॉलर के मुक़ाबले गिरते रुपये की दशा पर प्रश्न किया था. 

इंडोनेशिया में है नोट पर श्री गणेश जी का चित्र 

स्वामी ने कहा कि छोटे से देश इंडोनेशिया के करेंसी नोट पर गणेशजी का चित्र है. इसी तरह लक्ष्मी जी का चित्र भी भारतीय रुपये पर छपा होना चाहिए. बाकी देश की अर्थव्यवस्था की बेहतरी पर बेहतर जवाब तो आपको मोदी जी से मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें.ईरान-पाकिस्तान-सऊदी अरब के त्रिकोण ने बिगाड़े खाड़ी समीकरण