अब प्याज से फ़ैल रहा है एक नया संक्रमण

कोरोना संक्रमण अभी अपने पूरे उफान पर है ऐसे में एक और नए संक्रमण की जानकारी मिली है और यह नया संक्रमण घर घर में इस्तेमाल होने वाले प्याज से फ़ैल रहा है..  

अब प्याज से फ़ैल रहा है एक नया संक्रमण

नई दिल्ली.   कोरोना से जूझ रही दुनिया के लिए ये एक नई चुनौती बन कर सामने आया है जिसने चिकित्सा वैज्ञानिकों को चिंतित कर दिया है. इस नए संक्रमण को लेकर जो जानकारी सामने आई है उससे पता चलता है कि ये संक्रमण सैल्मोनेला नामक बैक्टीरिया से फैल रहा है.  

 

अमेरिका व कनाडा हुए हैं शिकार 

कोरोना महामारी के दौर में सामने आने वाले इस नए संक्रमण से स्वास्थ्य एजेंसियां हैरान रह गई है. और वास्तव में हैरानी वाली बात ये है कि यह अमेरिका के चौंतीस राज्यों में फ़ैल गया है और अब तक कुल चार सौ लोगों के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है. वहीं दूसरी तरफ अमेरिका से लगे देश कनाडा में भी 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है.

सीडीसी ने जारी किया अलर्ट 

अमेरिका वही देश है जो दुनिया में चीनी वायरस का सबसे बड़ा निशाना बना है और यहां सबसे अधिक कोरोना महामारी फैली है. ऐसे में यहां इस नए संक्रमण का चौंतीस राज्यों के चार सौ लोगों तक पहुंच जाना एक डरावनी खबर है. सीडीसी अर्थात सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन. यह अमेरिका की सबसे बड़ी स्वास्थ्य एजेंसी है जिसने  इस नए संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. 

 

अमेरिका में कोरोना की स्थिति 

दुनिया के एक करोड़ बानबे लाख कोरोना रोगियों में से एक करोड़ बारह लाख रोगी ठीक हो चुके हैं. अब तक कोरोना से मारे जाने वाले कुल लोगों की संख्या सात लाख है. अमेरिका में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या पचास लाख हो चुकी है जिनमें से पच्चीस लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं और कोरोना के शिकार इस देश में अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना मौतें हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें. कोरोना की दवा बनी शराब छुड़ाने की दवा