गुजरात: पीएम मोदी ने शेयर किया मोढेरा के सूर्य मंदिर का अद्भुत और मनमोहक वीडियो

गुजरात के विभिन्न शहरों में इस समय जमकर बारिश हो रही है. कई शहरों में तो भीषण बाढ़ जैसे हालात हैं लेकिन इस बीच पीएम मोदी ने बहुत सुरम्य वीडियो शेयर किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2020, 10:40 AM IST
    • पीएम मोदी ने शेयर किया मोढेरा के सूर्य मंदिर का मनमोहक वीडियो
    • बारिश में सूर्य मंदिर लगता है बहुत दिव्य
    • स्थापत्य कला का विलक्षण उदाहरण है सूर्य मंदिर
गुजरात: पीएम मोदी ने शेयर किया मोढेरा के सूर्य मंदिर का अद्भुत और मनमोहक वीडियो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रकृति से बहुत प्रेम करते हैं. कई बार उनके भीतर का प्रकृति प्रेमी व्यक्तित्व बाहर उबर आता है. प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात के मेहसाणा जिले में मोढेरा नामक स्थान पर एक अद्भुत सूर्य मंदिर है जो बहुत सुंदर और मनमोहक है.

गुजरात में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. इस बारिश में ये सूर्य मंदिर और भी मनमोहक हो गया है. पीएम मोदी ने इसका एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

बारिश में सूर्य मंदिर लगता है बहुत दिव्य और शानदार

 

पीएम मोदी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि बारिश के दिनों में ये सूर्य मंदिर बहुत शानदार और आइकोनिक नजर आता है. गौरतलब है कि गुजरात के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. राज्य के कई जिलो में डैम ओवरफ्लो हो चुके हैं. हालात बिगड़ने के बाद जलाशयों के गेट खोले जा रहे हैं.

क्लिक करें- क्या भाजपा से राजनीतिक पारी शुरू करेंगे धोनी, पत्नी साक्षी को चुनाव लड़ाने की अटकलें

स्थापत्य कला का विलक्षण उदाहरण है सूर्य मंदिर

आपको बता दें कि सूर्य मन्दिर विलक्षण स्थापत्य और शिल्प कला का बेजोड़ उदाहरण है. इस मंदिर के निर्माण में जोड़ लगाने के लिए कहीं भी चूने का प्रयोग नहीं किया गया है. बताया जाता है कि ईरानी शैली में बने इस मंदिर को सोलंकी वंश के राजा भीमदेव प्रथम ने 1026 ई. में दो हिस्सों में बनवाया था.

ट्रेंडिंग न्यूज़