यूं ही प्रधानमंत्री मोदी नहीं कहे जाते 'मिस्टर कूल' पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी बड़े अवसर पर ट्रेंड में आने से नहीं चूकते हैं. 26 दिसंबर यानी गुरुवार को पीएम मोदी ने साल का आखिरी सूर्य ग्रहण देखा. इसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ग्रहण को देखते वक्त की तस्वीरें शेयर की.

यूं ही प्रधानमंत्री मोदी नहीं कहे जाते 'मिस्टर कूल' पीएम

नई दिल्ली: वर्षों बाद सूर्यग्रहण का ऐसा संयोग बनता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूर्यग्रहण को निहारा और इसके बाद ट्विटर पर अपनी तस्वीरें साझा की, जिसमें उन्हें लाल मफलर ओढ़े और काला चश्मा लगाकर आसमान की ओर देखते हुए देखा जा सकता है. साथ ही उन्होंने ट्वीट किया कि कई भारतीयों की तरह, मैं भी सूर्यग्रहण 2019 को लेकर उत्साहित था. दुर्भाग्य से, मैं बादलों के कारण सूर्य को नहीं देख सका, लेकिन मैंने कोझीकोड और अन्य भागों में ग्रहण की झलक लाइव स्ट्रीम पर देखी. विशेषज्ञों के साथ बातचीत करके इस विषय पर अपने ज्ञान को समृद्ध किया. 

पीएम ने रीट्वीट कर दिया ट्रोलर का जवाब

एक ट्वीटर यूजर ने पीएम की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'यह मीम बन रहा है.' इसके बाद जो हुआ वो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीएम मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह कितने 'कूल प्रधानमंत्री' हैं. इसके जवाब में पीएम ने यूजर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, 'आपका स्वागत है, आनंद लें'

बस फिर क्या ट्रेंड करने लगा #CoolestPM

पीएम के इस कूल अंदाज में रिप्लाई देने से उनके प्रशंसकों के कमेंट की बौछार हो गई है. सुबह 11 बजे किए गए इस रीट्वीट के बाद लोग लगातार इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हर सेकेंड में इस ट्वीट पर लाइक्स, कमेंट और रीट्वीट बढ़ रहे हैं. नमो को चाहने वालों के कमेंट से लबालब ये पोस्ट ट्विटर पर #CoolestPM से ट्रेंड करने लगा है.

मौके जब-जब मोदी बने कूल पीएम

आपको बता दें कि ये ट्वीट 'गप्पिस्तान रेडियो' नाम के ट्विटर हेंडल से किया गया है, इस अकाउंट को धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी और कपिल मिश्रा जैसी हस्तियां फॉलो कर रही हैं, लेकिन ये पहला मौका नहीं है जब पीएम ने ये साबित किया हो कि वो कितने कूल हैं. इससे पहले भी कई मौकों पर पीएम ने लोगों के दिल में जगह बनाई है. फिर चाहें पीएम ने 15 अगस्त पर लाल किले से भाषण देने के बाद बच्चों के बीच जा कर उनसे बात की हो या फिर 6 सितंबर को भारत के चंद्रयान-2 विक्रम लैंडर का इसरो के साथ संपर्क टूट जाने की खबर के बाद पीएम मोदी का इसरो प्रमुख को गले लगाना हो.

नमो न सिर्फ अपने भाषण से लोगों का मनमोह लेते हैं बल्कि हर मौके पर वह कुछ न कुछ ऐसा कर देते हैं कि लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता बढ़ती चली जाती है. रीयल लाइफ हो या सोशल मीडिया नरेंद्र मोदी सबके फेवरेट हैं. अब तक पीएम को ट्विटर पर 52 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 32 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो कर रहे हैं.