भगौने में बैठाकर गर्भवती को ले गए अस्पताल, लापरवाही से पैदा हुआ मृत बच्चा

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के गोरला क्षेत्र में नदी पार करने के लिए एक पुल तक नहीं है. वाकया 14 जुलाई का है. यहां एक गर्भवती महिला को मजबूरन 15 किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाने के लिए परिवार ने एक बड़े भगौने का इस्तेमाल किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2020, 06:23 AM IST
    • महिला के पति ने अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.
    • परिवारवालों ने सड़क व पुल के अभाव में भगौने में बैठाकर नदी पार कराई
भगौने में बैठाकर गर्भवती को ले गए अस्पताल, लापरवाही से पैदा हुआ मृत बच्चा

बीजापुरः आजादी के इतने दशक बीत गए, लेकिन इस जिले में न चलने को सड़क है और नदी पर पुल. लिहाजा एक गर्भवती जब भगौने में बैठकर किसी तरह अस्पताल पहुंची तो वहां उसने मृत बच्चे को जन्म दिया. यह खबर व्यवस्था का असली रंग-ढंग सामने लाने को काफी है. 

नदी पर नहीं है पुल
यह वाकया छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले का है. यहां शासन की अनदेखी और प्रशासन की घोर लापरवाही का क्रूर नमूना देखने को मिला. जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिले के गोरला क्षेत्र में नदी पार करने के लिए एक पुल तक नहीं है. वाकया 14 जुलाई का है. यहां एक गर्भवती महिला को मजबूरन 15 किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाने के लिए परिवार ने एक बड़े भगौने का इस्तेमाल किया. 

परिवार ने लगाया अस्पताल पर आरोप
उन्होंने उसे भगौने में बैठाया और नदी पार की. परिवारवालों ने सड़क व पुल के अभाव में ऐसा किया. इसके बाद जब महिला अस्पताल पहुंची तो उसने मृत बच्चे को जन्म दिया. अब पीड़ित परिवार वालों ने अस्पताल के खिलाफ चिकित्सा सुविधाओं की लापरवाही का आरोप लगाया है. महिला के पति ने अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उनका कहना है कि उसकी पत्नी को डॉक्टर का घंटों इंतजार करना पड़ा था. जिस कारण मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ है. 

क्या 60 साल बाद लोग नहीं खा पाएंगे रोटियां?

5 साल बाद CO2 लेवल हो जाएगा हाइएस्ट, उसके बाद जानिये क्या होगा

ट्रेंडिंग न्यूज़