क्या पति के सिर पर बाल और सेल्फी न लेने की वजह से आप लेंगी तलाक?

शादी का रिश्ता अटूट कहा जाता है लेकिन इन दिनों मेरठ से जैसे-जैसे तलाक के मामले सामने आ रहे हैं. उसे सुनकर समझ ही नहीं आ रहा है कि चिंता जताया जाए या हंसा जाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2021, 05:09 PM IST
  • सेल्फी न लेने की वजह से पत्नी ने मांगा तलाक
  • पति के सिर पर बाल न देख महिला पहुंची तलाक देने
क्या पति के सिर पर बाल और सेल्फी न लेने की वजह से आप लेंगी तलाक?

मेरठ: पति-पत्नी के बीच झगड़े तो आम सी बात है. रोजाना हम अपने या दूसरों के घर में मियां बीवी में नोंकझोक देखते ही हैं. कभी-कभी झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि शादी का रिश्ता तलाक तक भी पहुंच जाता है लेकिन क्या आपने कभी महज सर पर बाल न होने की वजह से तलाक की खबर सुनी है.

ऐसे में कई ऐसे मामले भी होते हैं जो बिना बात के ही तलाक तक पहुंच जाता है. पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में रोजाना ऐसे कई मामले आते हैं. लेकिन हद तो तब हो गई जब एक सेल्फी तलाक की वजह बनीं. उत्तर प्रदेश के मेरठ से कुछ ऐसे ही केस सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें-इंदौर के चाय पिलाने वाले को 'हॉट डॉग' ने बनाया करोड़पति, बर्गर किंग और पिज्जा हट को पछाड़ा.

पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में चौंकाने वाले तलाक के मामले आए हैं जहां कोई महिला पति के सिर पर बाल न होने की वजह से तो कोई पति के सेल्फी न लेने की वजह से तलाक के लिए पहुंची. इनमें से एक मामले में महिला ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि शादी के समय उसने पति के घुंघराले बाल देखकर ही हामी भरी थी.

वहीं शादी के एक साल बाद पति गंजा निकला तो महिला के पैर के नीचे से जमीन खिसक गई और वह तलाक के लिए अर्जी दायर कर दी. केस में महिला ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने युवक की पर्सनालिटी देखकर शादी की थी जो अब नहीं रही और उन्हें तलाक चाहिए.

ये भी पढ़ें- बुमराह ने संजना गणेशन के साथ लिए सात फेरे, सामने आई तस्वीरें.

दूसरी महिला ने तलाक की अर्जी दायर करते हुए बताया कि उसके पति सेल्फी नहीं लेते और वह इस वजह से उनके साथ नहीं रहना चाहती. जब यह मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि ये भी तलाक की वजह बन सकती है. इस मामले के सामने आते ही जब पुलिस ने दोनों से बातचीत की तो पति ने आरोपों को गलत बताया.

इतना ही नहीं पति ने पत्नी के संग कुछ सेल्फी भी पुलिस को दिखाए. आखिरकार पुलिस ने दोनों को मनाया और साथ रहने को राजी करवाया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़