इंस्टाग्राम पर Virat Kohli ने जड़ा शतक, दर्ज किया नया रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) अकसर शतक बनाते रहते हैं लेकिन इस बार कोहली ने पिच के बाहर शतक बनाया है. कोहली के सोशल मीडिया साइड इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर हो चुके हैं और इसी के साथ क्रिकेटर ने अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2021, 11:49 AM IST
  • 100 मिलियन फॉलोअर वाले विराट बनें पहले क्रिकेटर
  • एशिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटी विराट
  • दुनिया में सबसे ज्याद फॉलो किए जाने वाले चौथे खिलाड़ी
इंस्टाग्राम पर Virat Kohli ने जड़ा शतक, दर्ज किया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) जहां तेजी से क्रिकेट में इतिहास रचते जा रहे हैं तो फिल्ड के बाहर भी ये खिलाड़ी कई रिकॉर्ड अपने नाम कर रहा है. विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन चुके हैं जिनके सोशल मीडिया पर 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

एशिया-प्रशांत क्षेत्र के बनें पहले व्यक्ति

सिर्फ क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच ही नहीं बल्कि विराट पूरे एशिया में सबसे ज्यादा फॉलो करने वाले सेलिब्रिटी बन चुके हैं. कोहली दो साल से अधिक समय से भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं. 

ये भी पढ़ें-मालदीव में वेर्स्टन नहीं भारतीय परिधान पहन Shraddha Kapoor बनीं 'जलपरी'.

विराट की पॉपुलरिटी के सामने बॉलीवुड के तमाम बड़े एक्टर-एक्ट्रेस भी नहीं टिक सकें. विराट भारत में सबसे ज्यादा फॉलोअर वाले सेलिब्रिटी के पद पर लंबे समय से हैं. विराट के बाद इंडिया में सबसे ज्यादा प्रियंका चोपड़ा को फॉलो किया जाता है. 

विराट की इस उपलब्धि के बाद ICC ने ट्वीट कर कोहली को बधाई दी. आईसीसी ने लिखा इंस्टाग्राम पर 10 करोड़ फॉलोअर का आंकड़ा छूने वाले पहले क्रिकेट स्टार. 

पूरी दुनिया में चौथे स्थान पर
कोहली ने सिर्फ एशिया बल्कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो करने वाले खिलाड़ियों में चौथे स्थान पर हैं. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो 26 करोड़ 50 लाख फॉलोअर के साथ टॉप पर हैं. 

तो वहीं अर्जेन्टीना के फुटबॉल कप्तान और एफसी बार्सीलोना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेस्सी और ब्राजील के नेमार का नंबर आता है जो क्रमश: 18 करोड़ 60 लाख और 14 करोड़ 70 लाख फॉलोअर के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

कोहली के नाम रिकॉर्ड दर्ज
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में 27 और एकदिवसीय क्रिकेट में 43 शतक दर्ज हैं. 

ये भी पढ़ें-Sara Ali Khan बनीं तबला वादक, वीडियो हो रहा है वायरल.

नए रिकॉर्ड बनाने के करीब विराट
भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे चार दिवसीय टेस्ट मैच में भी कोहली अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं. अगर मैच में कोहली शतक लगाते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का एक रिकॉर्ड तोड़ देंगे. और कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़