Corona पर जिसने की थी भविष्यवाणी, उसने कही साल 2021 के लिए कुछ खास बातें

उस भविष्यवक्ता ने आने वाले साल के लिए कही हैं कुछ ख़ास बातें जिसने दावा किया है कि उनकी कोरोना महामारी पर की गई भविष्यवाणी सत्य सिद्ध हुई है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2020, 07:41 PM IST
  • शुरुआत में कोरोना से राहत नहीं
  • अब आने वाला है पिग फ्लू
  • रहेगी दुनिया भर में अशांति दो तीन साल
Corona पर जिसने की थी भविष्यवाणी, उसने कही साल 2021 के लिए कुछ खास बातें

नई दिल्ली.    साल 2020 कोरोना की भेंट चढ़ गया है और अब आने वाला है नया साल जिसके लिए उम्मीद की जा रही है कि नया साल राहत ले कर आएगा. ऐसे में कनाडा के एक भविष्यवक्ता ने वर्ष 2021 के लिए कही हैं कुछ ख़ास बातें. इस 35 वर्षीय भविष्यवक्ता ने दावा किया है कि उन्होने कोरोना महामारी के आने से करीब दो साल पहले ही इसको लेकर भविष्यवाणी कर दी थी. 

शुरुआत में कोरोना से राहत नहीं 

2021 के लिए निकोलस ऑजुला ने कहा है कि कोरोना महामारी से दुनिया को राहत साल की शुरुआत में नहीं मिलेगी. ऑजुला के अनुसार नए साल के तीसरे माह से कोरोना संक्रमण पर काबू पाने की स्थिति निर्मित हो सकेगी. उन्होंने ये भी कहा कि दुनिया में कोरोना को लेकर डर बना रहेगा और साल के अंत तक कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगे प्रतिबंध चलते रहेंगे. 

अब आने वाला है पिग फ्लू 

ऑजुला ने एक नई वैश्विक महामारी की आशंका जताई है. उनके अनुसार कोरोना-ग्रस्त विश्व को अब एक दूसरी बीमारी 'पिग फ्लू' से दो चार होना पड़ेगा जो कि वायरस वाली बीमारी न हो कर जाहिरा तौर पर सूअरों से उत्पन्न होने वाली बीमारी होगी फिर भी ये सारी दुनिया को तंग कर देगी. 

रहेगी दुनिया भर में अशांति दो तीन साल 

कोलस ऑजुला ने कहा कि न सिर्फ वर्ष 2021 में दुनियाभर में बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन होंगे बल्कि इसके साथ बनने वाला अशांति का वातावरण आगामी दो से तीन सालों तक इसी तरह चलता रहेगा. जो सबसे ख़ास बात ऑजुला ने कही वो ये थी कि - 'मुझे दिखाई दे रहा है कि बहुत सारे लोग एक साथ एक बेहतर जीवन के लिए कहीं जा रहे हैं. यहां मैं हज़ारों की नहीं लाखों लोगों की बात कर रहा हूँ.'

ये भी पढ़ें. तर्क की कसौटी पर अध्यात्म को कसते थे विवेकानंद

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़