Maharashtra: Sharad Pawar की Rahul Gandhi पर टिप्पणी, CM उद्धव का सिंहासन डोला

राहुल और सोनिया के नेतृत्व में लगातार हार झेल रही कांग्रेस के जख्म लगातार गहरे होते जा रहे हैं और सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी छाई हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2020, 06:30 AM IST
  • कांग्रेस ने NCP को दी चेतावनी
  • उद्धव ठाकरे की सरकार खतरे में
  • राहुल गांधी में मेहनत और निरंतरता की कमी- शरद पवार
Maharashtra: Sharad Pawar की Rahul Gandhi पर टिप्पणी, CM उद्धव का सिंहासन डोला

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासत अचानक तेज हो गयी है. शरद पवार (Sharad Pawar) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर टिप्पणी करके कांग्रेस की बौखलाहट बढ़ा दी है. राहुल और सोनिया के नेतृत्व में लगातार हार झेल रही कांग्रेस के जख्म लगातार गहरे होते जा रहे हैं और सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी छाई हुई है.

उद्धव ठाकरे की सरकार खतरे में

आपको बता दें कि राहुल गांधी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार की टिप्पणी से कांग्रेस बिफर गयी है. महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने चेतावनी देते हर कहा कि अगर राज्य में मिलकर सरकार चलानी है तो ऐसे बयान देने से बचना चाहिए.

क्लिक करें-   क्या फ्रस्टेशन में Yograj Singh ने की विवादित बयानबाजी? हो रही है गिरफ्तारी की मांग

कांग्रेस और NCP की दया से मुख्यमंत्री बनने वाले उद्धव ठाकरे की चिंताएं इस लड़ाई से बढ़ गयी हैं और उनका सिंहासन हिल गया है. अगर शरद पवार ने अपनी बात वापस नहीं ली तो कांग्रेस महाराष्ट्र की उद्धव सरकार से अलग हो सकती है जिससे शिवसेना के सपने चकनाचूर हो जाएंगे.

कांग्रेस ने NCP को दी चेतावनी

महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने सत्तारूढ़ महा विकास अगाड़ी में सहयोगी दलों से आग्रह किया कि अगर वे महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस के नेतृत्व पर टिप्पणी करना बंद करें. कांग्रेस नेताओं का साफ साफ कहना है कि शरद पवार को राहुल गांधी को निशाना बनाने से बचना चाहिए.

क्लिक करें-   PM Modi 10 दिसंबर को करेंगे संसद भवन की नई इमारत के लिए भूमि पूजन

राहुल गांधी में मेहनत और निरंतरता की कमी- शरद पवार

आपको बता दें कि शरद पवार के बयान से कांग्रेस ने बवाल शुरू कर दिया है. शरद पवार ने कहा था कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के पास देश के लोगों द्वारा एक नेता के रूप में स्वीकार किए जाने के लिए आवश्यक निरंतरता का अभाव है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी की थी. बराक ओबामा ने अपनी किताब में लिखा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी में राजनीति में महारत हासिल करने की योग्यता और जूनून की कमी है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़