Hahthras के बहाने UP में सियासी जमीन खोज रही कांग्रेस और Rahul Gandhi

उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की स्थिति बहुत बुरी है. हाथरस में हुए वीभत्स कांड को कांग्रेस अपनी सियासत के लिए इस्तेमाल कर रही है. Rahul Gandhi  ने दोबारा हाथरस जाने की बात कही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2020, 12:33 PM IST
    • मुझे हाथरस जाने से कोई नहीं रोक सकता- राहुल गांधी
    • पिछली बार हुआ था बहुत हंगामा
Hahthras के बहाने UP में सियासी जमीन खोज रही कांग्रेस और Rahul Gandhi

नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की स्थिति बहुत बुरी है. हाथरस में हुए वीभत्स कांड को कांग्रेस अपनी सियासत के लिए इस्तेमाल कर रही है. Rahul Gandhi  ने दोबारा हाथरस जाने की बात कही है. हालांकि पहले उन्हें पुलिस ने जाने नहीं दिया था.

उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) को मात्र सात सीटें ही मिली थीं. अब कांग्रेस राजनीतिक मजबूती हासिल करने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ हाथरस का प्रयोग कर रही है.

मुझे हाथरस जाने से कोई नहीं रोक सकता- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ यूपी सरकार और उसकी पुलिस की ओर से किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं. किसी भी हिंदुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए.

क्लिक करें- PM Modi:'अटल जी का वर्षों पुराना संकल्प पूरा, लेह लद्दाख की लाइफलाइन है Atal Tunnel'

पिछली बार हुआ था बहुत हंगामा

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले जब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हाथरस में पीड़िता के गांव जाने की कोशिश की थी तो उनकी पुलिस से जमकर झड़प हुई थी और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था. पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी दो दिन पहले ही पीड़िता के परिजनों से मिलने हाथरस के लिए निकले थे. तब पुलिस ने दोनों को ग्रेटर नोएडा के परी चौक में रोक लिया था और वापस दिल्ली भेज दिया था.

योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस को मिला मुद्दा

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी उत्तरप्रदेश की राजनीति और यूपी कांग्रेस की जिम्मेदारी संभालती हैं. उन्हें उत्तरप्रदेश की हर घटना पर प्रतिक्रिया देते और योगी सरकार को आलोचना करते देखा जाता है. प्रियंका गांधी कभी भी राजस्थान, पंजाब या छत्तीसगढ़ की घटना पर कुछ नहीं बोलती.

उल्लेखनीय है कि हाथरस की घटना को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल रखा है. गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती से लेकर गांव की सीमा सील किए जाने, राहुल ने हर एक विषय पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी और सीएम योगी के नेतृत्व वाली यूपी सरकार को घेरा था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़