PM Modi:'अटल जी का वर्षों पुराना संकल्प पूरा, लेह लद्दाख की लाइफलाइन है Atal Tunnel'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अटल टनल (Atal Tunnel) का उद्घाटन कर दिया. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि ये अटल टनल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का सपना था और आज ये पूरा हो रहा है तो बहुत खुशी की बात है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2020, 12:23 PM IST
    • PM Modi ने अटल जी को किया याद
    • लेह लद्दाख के लोगों को मिलेगा बड़ा लाभ
    • मोदी सरकार में हुआ बहुत तेजी से काम
PM Modi:'अटल जी का वर्षों पुराना संकल्प पूरा, लेह लद्दाख की लाइफलाइन है Atal Tunnel'

मनाली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अटल टनल (Atal Tunnel) का उद्घाटन कर दिया. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि ये अटल टनल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का सपना था और आज ये पूरा हो रहा है तो बहुत खुशी की बात है. इस टनल के माध्यम से लेह और लद्दाख के लोगों को ऐतिहासिक लाभ मिलेगा.

PM Modi ने अटल जी को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी जी को याद करते हुए कहा कि जब अटल जी हिमाचल आते थे तो धूमल जी के साथ चाय पीते थे. उस दौरान अटल जी ने इस टनल का संकल्प लिया था. आज उनका संकल्प पूरा हो गया है.

-  PM Modi ने किया अटल टनल का उद्घाटन, दुनिया की सबसे लंबी हाइवे सुरंग

उन्होंने कहा कि अक्सर लोकार्पण की चकाचौंध में वो लोग पीछे रह जाते हैं, जिनके परिश्रम से ये काम पूरा हुआ है. इस महायज्ञ में अपना पसीना बहाने वाले सभी मजदूरों  इंजीनीयरों को वे आदरपूर्वक नमन करते हैं.

लेह लद्दाख के लोगों को मिलेगा बड़ा लाभ

पीएम मोदी ने कहा कि अटल टनल से लेह लद्दाख के किसानों को बागवानी के लिए देश के बाजारों तक उनकी पहुंच आसान कर देगी. इससे उनका जोखिम भी कम हो जाएगा. उन्होंने कहा कि अटल टनल भारत के बॉर्डर के आधारभूत ढांचे को नई ताकत देने वाली है.

मोदी सरकार में हुआ बहुत तेजी से काम

पीएम मोदी ने पुरानी सरकारों की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि इस सुरंग पर पुरानी रफ़्तार से काम चलता तो ये सुरंग 2040  में पूरी होती. ये एक्सपर्ट बताते हैं. लेकिन देश के विकास में इस टनल की महत्ता को देखते हुए इसके विकास की रफ्तार को बढ़ाया गया. देश के विकास के लिए विकास की रफ़्तार को बढ़ाना ही पड़ता है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़