राज्यपाल से मिले कांग्रेस विधायक, राष्ट्रपति से गुहार लगाने की तैयारी

राजस्थान की लड़ाई अब दिल्ली लाने की तैयारी हो रही है. राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने के बाद कांग्रेस विधायक उनसे विधानसभा सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2020, 06:17 PM IST
राज्यपाल से मिले कांग्रेस विधायक, राष्ट्रपति से गुहार लगाने की तैयारी

जयपुर: अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे राजनीतिक घमासान में सचिन पायलट के गुट को आज राजस्थान उच्च न्यायालय से न्यायिक जीत हासिल हुई लेकिन आगे उनके लिए अभी बहुत सी चुनौतियां हैं.

राष्ट्रपति से गुहार लगाने की तैयारी में राजस्थान कांग्रेस

आपको बता दें कि  कांग्रेस राजस्थान की लड़ाई जयपुर से दिल्ली ले जाने की तैयारी में है. शुक्रवार को राजभवन में गहलोत गुट के विधायकों के धरना देने के बावजूद अगर लगता है कि उनकी मांग की अनदेखी हो रही है तो फिर कांग्रेस दिल्ली का रुख करेगी.

क्लिक करें- सरकार बचाने में जुटे गहलोत, 'जबरन बंधक बनाए गए हैं विधायक'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनका खेमा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष गुहार लगाएगा. इसके साथ ही गहलोत गुट के विधायकों की सड़क पर भी उतरने की प्लानिंग है.अशोक गहलोत की योजना है कि सरकार बचाने के लिए कोई भी पहल शेष नहीं बचनी चाहिए.

कोरोना के चलते विधानसभा सत्र चलाना मुश्किल- राज्यपाल

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि इस समय कोरोना वायरस का खतरा बहुत अधिक है और अनेक विधायक कोरोना से संक्रमित हैं. ऐसे में विधानसभा सत्र चलाना बहुत मुश्किल है. विधायकों से कलराज मिश्र ने कहा कि आपकी मांग हमने सुन ली है और पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. संवैधानिक संस्थाओं का टकराव नहीं होना चाहिए.

ट्रेंडिंग न्यूज़