उत्तरप्रदेश: तीन दिवसीय विधानसभा सत्र शुरू, विपक्ष का भारी हंगामा

उत्तरप्रदेश विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र आज से शुरू हो रहा है. पहले दिन ही कानून व्यवस्था और एनकाउंटर के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के विधायकों ने हंगामा किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2020, 01:42 PM IST
    • सपा ने भाजपा सरकार पर लगाया जंगलराज का आरोप
    • अखिलेश यादव ने अलापा फर्जी एनकाउंटर का राग
उत्तरप्रदेश: तीन दिवसीय विधानसभा सत्र शुरू, विपक्ष का भारी हंगामा

लखनऊ: उत्तरप्रदेश विधानसभा का सत्र आज से शुरू हुआ. पहले ही दिन समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और सदन में कामकाज में बाधा डाली. सपा विधायक हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी के विधायकों का आरोप है कि उत्तरप्रदेश में पुलिस फर्जी एनकाउंटर कर रही है.

सपा ने भाजपा सरकार पर लगाया जंगलराज का आरोप

प्रदर्शन कर रहे सपा विधायकों का आरोप है कि उत्तरप्रदेश में जब से भाजपा सरकार आयी है तब से कानून व्यवस्था चरमरा गई है. पुलिस किसी भी व्यक्ति को उठाकर उसका एनकाउंटर कर देती है. आये दिन लोगों की हत्याएं हो रही है. प्रदेश की योगी सरकार कानून व्यवस्था सुधारने के दावे में नाकाम साबित हुई है.

अखिलेश यादव ने अलापा फर्जी एनकाउंटर का राग

हमेशा की तरह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ की सरकार पर फर्जी एनकाउंटर कराने का आरोप लगाया. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें जनता से इसका झूठे आरोप का जवाब मिल चुका है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार की एनकाउंटर पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार की ठोको-नीति सुलह के स्थान पर ‘आंतरिक कलह’ का कारण बन गयी है.

क्लिक करें- राजद का लालटेन छोड़कर लालू के समधी चंद्रिका राय थाम सकते हैं जदयू का तीर

विधानसभा में कामकाज बाधित कर रहे सपा विधायक

विधानसभा में हंगामा कर रहे सपा विधायकों का नेतृत्व कर रहे प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि कोरोना से यूपी बेहाल है और भाजपा का विकास मॉडल झूठा है. भाजपा ने जनता को सिर्फ लूटा है. भ्रष्टाचार-अत्याचार अपने चरम पर है, सरकार सुशासन देने में विफल रही है.

गौरतलब है कि विधानसभा सत्र तीन दिनों तक चलेगा. संविधान के अनुसार 6 महीने के भीतर विधानसभा सत्र आहूत करना अनिवार्य है अन्यथा सरकार संवैधानिक संकट में पड़ सकती है.

ट्रेंडिंग न्यूज़