महाराष्ट्र के पुलिस महकमें में खलबली, कई IPS अफसरों के तबादले

 महाराष्ट्र सरकार ने तत्काल प्रभाव से इस फेरबदल के निर्णय को लागू किए जाने के निर्देश निर्देश दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने अमितेश कुमार को नागपुर शहर का कमिश्नर बनाया है. इसके अलावा बिपिन कुमार सिंह नवी मुंबई के कमिश्नर बनाए गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2020, 11:45 PM IST
    • सरकार ने मिलिंद भरंबे को मुंबई क्राइम का जॉइंट कमिश्नर बनाया है
    • विश्वास नागरे पाटिल मुंबई लॉ एंड ऑर्डर के जॉइंट कमीश्नर बनाए गए हैं
महाराष्ट्र के पुलिस महकमें में खलबली, कई IPS अफसरों के तबादले

मुंबईः उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया है. इससे वहां महकमे में इस वक्त खलबली मची हुई है. बड़े पैमाने पर हुए ट्रांसफर इस वक्त राज्य में सियासी सुर्खियां बने हुए हैं. लंबे समय से पुलिस पर लगातार आरोप लग रहे थे, ऐसे में बड़े पैमानों पर हुए तबादलों को किसी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है. 

अमितेश कुमार बने नागपुर शहर के कमिश्नर
जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने तत्काल प्रभाव से इस फेरबदल के निर्णय को लागू किए जाने के निर्देश निर्देश दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने अमितेश कुमार को नागपुर शहर का कमिश्नर बनाया है.

इसके अलावा बिपिन कुमार सिंह नवी मुंबई के कमिश्नर बनाए गए हैं. इसके अलावा अधिकारियों में नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय कुमार शामिल हैं जिन्हें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण और विशेष दस्ते) बनाया गया है. 

मिलिंद भरंबे मुंबई क्राइम के जॉइंट कमिश्नर
इसके अलावा सरकार ने मिलिंद भरंबे को मुंबई क्राइम का जॉइंट कमिश्नर बनाया है, साथ ही विश्वास नागरे पाटिल मुंबई लॉ एंड ऑर्डर के जॉइंट कमीश्नर बनाए गए हैं.

सरकार ने एक आदेश में कहा कि नागपुर के पुलिस आयुक्त भूषण कुमार उपाध्याय और उनके नासिक समकक्ष विश्वास नांगरे-पाटिल का भी तबादला कर दिया गया है और उन्हें क्रमश: अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (यातायात) तथा मुंबई का संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) नियुक्त किया गया है. 

भाजपा ने फेरबदल पर सरकार को घेरा
इधर फेरबदल करने को लेकर भाजपा ने सरकार पर सवाल उठाए हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार कोरोना से निपटने की जगह अधिकारियों का तबादला करने में ज्यादा दिलचस्पी लेती दिख रही है.

सरकार पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि तबादले के मुद्दे पर समन्वय की कमी दिख रही है. उन्होंने कहा कि महामारी को ध्यान में रखते हुए इस साल अधिकारियों का तबादला स्थगित भी किया जा सकता है. 

यह भी पढ़िए- UP: जाम में फंसे विधायक जी तो 'गुंडई' पर उतर आया गनर, कार चालक को पीटा

Rahul Gandhi ने 6 कारण गिनाते हुए कहा, 'मोदी के कारण देश को हो रही परेशानी'

ट्रेंडिंग न्यूज़