राम भक्तों ने अमेरिका में भी मनाया उत्सव

अयोध्या के राम मंदिर भूमि-पूजन का उत्सव अमेरिका में भी मनाया गया. राजधानी वाशिंगटन के सबसे बड़े रहवासी क्षेत्र कैपिटल हिल के बाहर इकठ्ठा हुए रामभक्त और मनाया राम मंदिर शिलान्यास का उत्सव..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2020, 08:32 AM IST
    • राजधानी वाशिंगटन में मना उत्सव
    • राम जी की झांकी भी निकाली गई
    • भारत आना चाहते थे राम भक्त
राम भक्तों ने अमेरिका में भी मनाया उत्सव

नई दिल्ली.  भारत और अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को एक करने का एक बड़ा श्रेय भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भी जाता है. पांच अगस्त 2020 के ऐतिहासिक दिन भारत के प्रथम अभिभावक नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन सम्पन्न करने के उपरान्त मंदिर की नींव रखी. इस सुन्दर अवसर पर भारत में ही नहीं अमेरिका में भी राम भक्तों ने मंदिर बनने की प्रसन्नता को उत्सव मना कर अभिव्यक्त किया.

 

राजधानी वाशिंगटन में मना उत्सव 

श्री रामलला की घर वापसी और उनके मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखे जानी की प्रसन्नता भारत से बाहर सात समंदर पार अमेरिका में भी देखी गई. अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय के लोग राजधानी के सबसे बड़े नेबरहुड कैपिटल हिल इलाके के बाहर एकत्रित हुए और उन्होंने नाच गए कर रामलला के घर आने का उत्स्व मनाया. 

राम जी की झांकी भी निकाली गई 

अमेरिका में भी रामभक्तों की पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा पूरी हुई. इस अवसर पर अपनी प्रसन्नता को राम भक्तों ने उत्सव मना कर व्यक्त किया. भारतीय समुदाय के लोगों ने वाशिंगटन के कैपिटल हिल इलाके में धूमधाम से भगवान राम की झांकी निकाली. इतना ही नहीं अमेरिका के मंदिरों में भी इस ऐतिहासिक आध्यात्मिक अवसर पर उत्सव मनाया गया.

 

भारत आना चाहते थे राम भक्त 

ये भी जानकारी मिली है कि इस ऐतिहासिक आध्यात्मिक अवसर पर उत्सव में शामिल होने के लिए बहुत से राम भक्त अमेरिका से चल कर भारत आना चाहते थे किन्तु अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था तथा कोरोना संक्रमण जैसे अहम बाधाओं के कारण ऐसा सम्भव न हो सका.

ये भी पढ़ें. 365 दिन पूरे हुए 370 के खात्मे के: कश्मीर में तिरंगा फहरा कर मनी सालगिरह

ट्रेंडिंग न्यूज़