जहां हुआ था राम सेतु का निर्माण वहां पहुंचे पीएम मोदी, कोठंडारामस्वामी मंदिर में भी की पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु के अरिचल मुनाई पहुंचे और उन्होंने समुद्र तट पर पुष्प अर्पित किए. मोदी ने वहां 'प्राणायाम' भी किया. उन्होंने समुद्र का जल हाथों में लेकर प्रार्थना की और अर्घ्य दिया. मोदी ने रात्रि प्रवास रामेश्वरम में किया था और इसके बाद वह अरिचल मुनाई गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2024, 11:58 AM IST
  • पीएम ने समुद्र तट पर दी पुष्पांजलि
  • शनिवार को भी किए थे मंदिरों के दर्शन
जहां हुआ था राम सेतु का निर्माण वहां पहुंचे पीएम मोदी, कोठंडारामस्वामी मंदिर में भी की पूजा

नई दिल्लीः Ram Mandir Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु के अरिचल मुनाई पहुंचे और उन्होंने समुद्र तट पर पुष्प अर्पित किए. मोदी ने वहां 'प्राणायाम' भी किया. उन्होंने समुद्र का जल हाथों में लेकर प्रार्थना की और अर्घ्य दिया. मोदी ने रात्रि प्रवास रामेश्वरम में किया था और इसके बाद वह अरिचल मुनाई गए. 

 

पीएम ने समुद्र तट पर दी पुष्पांजलि
कहा जाता है कि अरिचल मुनाई वह स्थान है जहां राम सेतु का निर्माण हुआ था. राम सेतु को 'एडम ब्रिज' के नाम से भी जाना जाता है. ऐसा बताया जाता है कि इसका निर्माण भगवान राम ने रावण से युद्ध करने के लिए लंका जाने के वास्ते 'वानर सेना' की मदद से किया था. रविवार को प्रधानमंत्री ने समुद्र तट पर पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने वहां बने राष्ट्रीय प्रतीक स्तंभ पर भी पुष्पांजलि अर्पित की. 

पीएम ने धनुषकोडी में श्री कोठंडारामस्वामी मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने पूजा-अर्चना की. कोठंडाराम का अर्थ है धनुषधारी राम. 

 

 

शनिवार को भी किए थे मंदिरों के दर्शन
प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को चेन्नई में 'खेलो इंडिया गेम्स 2023' का उद्घाटन किया था. उन्होंने शनिवार को श्रीरंगम और रामेश्वरम में क्रमशः श्री रंगनाथस्वामी और अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिरों में पूजा अर्चना भी की थी. रामायण से जुड़े तमिलनाडु के मंदिरों का उनका दौरा सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले हो रहा है.

कल होनी है राम लला की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या में कल राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होना है. इसे लेकर अयोध्या को भव्य रूप से सजाया गया है. सुरक्षा भी पूरी तरह चाक-चौबंद हैं. जगह-जगह सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हैं. देश-विदेश से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अयोध्या पहुंचेंगे. कल दोपहर में अभिजीत मुहूर्त के दौरान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसके बाद 23 जनवरी से श्रद्धालुओं के लिए राम लला के दर्शन खुल जाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़