Daily Horoscope 27 फरवरी 2021 में जानिए क्या कहती है आपकी राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए जरूरी है कि आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल करें. वृषभ राशि के लोग किसी पुराने दोस्त से मिलकर खुश हो जाएंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2021, 09:04 AM IST
  • कर्क - खीज और चिड़चिड़ेपन के अहसास को खुद पर छाने न दें
  • मेष- आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है
Daily Horoscope 27 फरवरी 2021 में जानिए क्या कहती है आपकी राशि

मेष- आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है. लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे. ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है.आज आपको अपनी किसी पुरानी गलती का अहसास हो सकता है और आपका मन उदास हो सकता है.

वृषभ- किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी.तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है.ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें. आज परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा.मुमकिन है कि आप झुंझलाहट या ख़ुद को फंसा हुआ महसूस करें, क्योंकि दूसरे ख़रीदारी में पूरी तरह मशगूल रह सकते हैं.

मिथुन- आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए.आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे. वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा. मीडिया फिल्ड से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है.

कर्क - खीज और चिड़चिड़ेपन के अहसास को खुद पर छाने न दें. आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है.दोस्त और जीवनसाथी आपके लिए सुकून और ख़ुशी लेकर आएंगे, नहीं तो आपका दिन बुझा-बुझा और दौड़-भाग से भरा रहेगा. अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं.लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ.

सिंह - आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी. आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है. कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है. आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा. रात के वक्त आज आप बिना किसी को बताए घर से बाहर निकल सकते हैं क्योंकि आपके दिमाग में कोई उलझन रहेगी और आप उसका हल नहीं ढूंढ़ पाएंगे.

कन्या - आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवन-साथी को खुशी दे सकता है.आपको मेरी सलाह है कि शराब सिगरेट जैसी चीजों पर पैसा खर्च न करें, ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आपकी आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है. इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे. 

तुला - खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है. आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी.धीरे-धीरे ही सही लेकिन जिंदगी अब ट्रैक पर आ रही है इस बात का अहसास आज आपको होगा.

वृश्चिक - आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है.इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की ज़रूरत है.आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास आज असफल हो सकते हैं हालांकि आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है स्थिति जल्द ही सुधरेगी. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे.आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा.

धनु- खुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ.दिन की शुरुआत भले ही अच्छी हो लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है जिससे आप परेशान होंगे.बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीजें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए. विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है. 

मकर - आप अपने काम पर एकाग्रता जारी रखने में दिकक्त महसूस करेंगे. आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी. आज धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप पैसा कमाने में सक्षम न हो पाएं.दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी. सितारों की मानें तो आज आप अपने दोस्तों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं. बस इतना याद रखें कि कोई भी चीज़ ज़रूरत से ज़्यादा हो तो अच्छी नहीं होती है.

कुम्भ - निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि न सिर्फ़ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा.आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है.अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है. जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा. 
 
मीन - आपको अपनी सेहत के प्रति ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है, ख़ास तौर पर रक्तचाप के मरीज़ों को. जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है. अपनों का ख्याल रखें और अपनी सेहत का भी. 

यह भी पढ़िएः Daily Panchang 27 फरवरी 2021 माघ पूर्णिमा में करें सत्यनारायण भगवान की पूजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़