IND vs WI: 'इस खिलाड़ी के पास विकेट लेने की अद्भुत शक्ति है'

टीम इंडिया में लॉर्ड के नाम से मशहूर शार्दुल ठाकुर ने 8 ओवर में 54 रन देकर 2 विकेट झटके. उन्होंने काइल मेयर्स और शामह ब्रुक्स जैसे बल्लेबाजों को चलता किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2022, 07:02 PM IST
  • शार्दुल ठाकुर के मुरीद हुए आकाश चोपड़ा
  • सिराज मियां बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं- आकाश चोपड़ा
IND vs WI: 'इस खिलाड़ी के पास विकेट लेने की अद्भुत शक्ति है'

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में टीम इंडिया ने 3 रन से शानदार जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत विंडीज टीम के जबड़े से जीत छीन ली. 

शार्दुल ठाकुर के मुरीद हुए आकाश चोपड़ा

टीम इंडिया में लॉर्ड के नाम से मशहूर शार्दुल ठाकुर ने 8 ओवर में 54 रन देकर 2 विकेट झटके. उन्होंने काइल मेयर्स और शामह ब्रुक्स जैसे बल्लेबाजों को चलता किया. ये दोनों बल्लेबाज भारत से मैच दूर ले जा रहे थे तभी टीम इंडिया को ब्रेक थ्रो दिलाकर ठाकुर ने मैच में वापसी करा दी. 

उनकी अद्भुत गेंदबाजी की पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि शार्दुल ठाकुर के पास कुछ तो शक्ति है जिससे वो सही समय पर आकर विकेट्स चटका देते हैं. काइल मेयर्स और शामराह ब्रुक्स के बीच दूसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी हो रही थी लेकिन ठाकुर ने एक नहीं बल्कि दोनों का विकेट अपने नाम किया. अगर उस समय वो यह विकेट्स ना लेते तो शायद भारत यह मुकाबला काफी पहले हार जाता.

सिराज मियां बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अंपने चुटीले अंदाज में मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब वेस्टइंडीज टीम बल्लेबाजी करने उतरी तब सिराज ने शुरुआत में काफी अच्छी गेंदबाजी की. सिराज मियां काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. शाई होप का बुरा समय अभी भी चल रहा है इसलिए वो इस मुकाबले में भी जल्द आउट हो गए. युजवेंद्र चहल ने भी कमाल की गेंदबाजी की. चहल और सिराज ने 2-2 विकेट चटकाए. 

भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिस तरह की शुरुआत की थी उससे उसका 350 रन तक पहुंचना आसान लग रहा था लेकिन आखिरी के 15 ओवर्स में कैरिबियाई गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी करते हुए सिर्फ 73 रन दिये और 4 विकेट लेकर भारतीय टीम को 308 रन पर रोक दिया था. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 305 रन ही बना सकी और भारतीय टीम 3 रन से मैच को जीत गई. 

ये भी पढ़ें- फाइनल में इतिहास रचने उतरेंगे नीरज चोपड़ा, जानें कब और कहां देख सकते हैं लाइव प्रसारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़