T20 फॉर्मेट के बाद वनडे क्रिकेट 'खत्म' करने की चर्चा, पूर्व क्रिकेटर का बयान- सबसे उबाऊ खेल है ODI

अब पूर्व क्रिकेटर और उनके साथी कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी बोलती बंद कर दी है. उन्होंने रवि शास्त्री को कड़ा जवाब दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2022, 07:38 PM IST
  • प्रसारणकर्ता भी नहीं करते वनडे को पसंद- आकाश चोपड़ा
  • वनडे से ज्यादा उबाऊ और नीरस कुछ नहीं- आकाश चोपड़ा
T20 फॉर्मेट के बाद वनडे क्रिकेट 'खत्म' करने की चर्चा, पूर्व क्रिकेटर का बयान- सबसे उबाऊ खेल है ODI

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री अपने एक बयान के कारण फंस गए हैं. उन्होंने आईपीएल खत्म होने के बाद कहा था कि अब वक्त आ गया है जब द्विपक्षीय टी20 क्रिकेट सीरीज को खत्म कर देना चाहिए.

खिलाड़ी इसे ज्यादा गम्भीरता से नहीं लेते. अब पूर्व क्रिकेटर और उनके साथी कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी बोलती बंद कर दी है. उन्होंने रवि शास्त्री को कड़ा जवाब दिया.

फिर तो वनडे से ज्यादा उबाऊ और नीरस कुछ नहीं- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि हर दौर के खिलाड़ियों की सोच और खेलने की कला अलग अलग होती है. यदि आप रुचि के स्तर को देखें, टेस्ट को अलग रखते हुए, क्योंकि सब कुछ कमर्शियल दृष्टिकोण से नहीं है, मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट सबसे उबाऊ प्रतियोगिता है. यह सबसे मीनिंगलेस है, यह वह फॉर्मेट है जिसे कोई याद नहीं रखता है.

प्रसारणकर्ता भी नहीं करते वनडे को पसंद

प्रसारणकर्ता भी वनडे क्रिकेट को ज्यादा पसंद करते. ये कहना है आकाश चोपड़ा का. आकाश चोपड़ा ने कहा कि वनडे क्रिकेट न दर्शकों को ही मनोरंजन देता है और न ही प्रसारणकर्ताओं को. 50 ओवर के क्रिकेट में बीच के 30 ओवर न तो टेस्ट होते हैं और न ही टी20. वनडे ऐसा फॉर्मेट नहीं है जो आपको बहुत लंबे समय तक व्यस्त रखने वाला है. 

ये भी पढ़ें- IPL में फिसड्डी होने के बाद एमएस धोनी ने शुरू किया अनोखा काम, अब यहां खर्च करेंगे पैसा

रवि शास्त्री के बयान के बाद शुरू हुआ विवाद

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि टी20 क्रिकेट में ज्यादा रोचकता नहीं बची. खिलाड़ी आईपीएल जैसी प्रतियोगिताओं से ज्यादा कुछ सीखते हैं जबकि द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला उनके लिये ज्यादा लाभप्रद नहीं है. लिहाजा इस तरह की सीरीज नहीं खेलनी चाहिए. रवि शास्त्री पहले ऐसे बयान दे चुके हैं जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. कोच रहते हुए भी उनके निर्णयों पर विवाद होता था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़