Finch ODI Retirement: फिंच ने लिया वनडे से संन्यास, विराट कोहली बोले- 'अच्छा किया...'

Finch announces retirement from ODIs: आस्ट्रेलियाई 2020 सीजन के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का भी हिस्सा थे जहां उन्होंने विराट कोहली के साथ खेला था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 04:04 PM IST
  • 11 सितंबर को खेलेंगे करियर का आखिरी वनडे
  • फिंच के साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य- कोहली
Finch ODI Retirement: फिंच ने लिया वनडे से संन्यास, विराट कोहली बोले- 'अच्छा किया...'

नई दिल्ली: Finch announces retirement from ODIs: अगले साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्वकप से पहले कंगारू टीम के कप्तान आरोन फिंच ने संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने टी20 क्रिकेट पर फोकस करने के लिए ये बड़ा फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए ये बड़ा झटका है. 

फिंच के साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य- कोहली

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को आस्ट्रेलिया के सफेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) क्रिकेट से संन्यास लेने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके साथ और उनके खिलाफ वर्षों से खेलना बहुत अच्छा रहा. जबकि कोहली और फिंच दोनों देशों के बीच कई मैचों में शामिल थे. 

आस्ट्रेलियाई 2020 सीजन के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का भी हिस्सा थे जहां उन्होंने करिश्माई भारतीय क्रिकेटर के साथ खेला था.

11 सितंबर को खेलेंगे करियर का आखिरी वनडे

फिंच अपना आखिरी वनडे 11 सितंबर को खेलेंगे जब वह केर्न्‍स में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में आस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे. आस्ट्रेलिया ने पहले ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. फिंच ने संन्यास की घोषणा के बाद इंस्टाग्राम पर क्रिकेट जगत को धन्यवाद दिया.

उन्होंने आगे कहा, "अब तक के कुछ महान खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलना मेरे लिए एक विशेषाधिकार रहा है. आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करना एक बच्चे के रूप में मेरा सपना था और मेरे पास जो अवसर हैं, वह मेरे लिए कुछ भी नहीं है. सभी तरह के शब्दों, संदेशों और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद." 

इसके जवाब में कोहली ने लिखा, "अच्छा किया फिंच. इतने सालों में आपके खिलाफ और आरसीबी में आपके साथ खेलना बहुत अच्छा रहा. अपने जीवन के अगले चरण का पूरा आनंद लें."

अब नए कप्तान को मौका देने का समय- फिंच

फिंच ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) की वेबसाइट पर शनिवार को जारी एक बयान में कहा, "यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार यात्रा रही है. मैं कुछ शानदार एकदिवसीय पक्षों का हिस्सा बनने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं. समान रूप से, मुझे उन सभी का आशीर्वाद मिला है जिनके साथ मैंने खेला है और कई लोग पर्दे के पीछे हैं." 

फिंच ने कहा, "अब समय आ गया है कि किसी नए कप्तान को अगले (50 ओवर) विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस मुकाम तक मेरी यात्रा में मदद और समर्थन किया है."

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: खिताब जीतने से बस एक कदम दूर है श्रीलंका, पाकिस्तान के खिलाफ दिखायेगी दम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़