CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला 7वां पदक, हरजिंदर कौर ने जीता मेडल

बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर्स का जलवा देखने को मिल रहा है, जिसने पहले 4 दिन के खेल अंदर 9 पदक जीत चुके भारतीय दल के लिये सबसे ज्यादा योगदान दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2022, 07:27 AM IST
  • हरजिंदर ने भारत को दिलाया 9वां मेडल
  • इंग्लैंड की साराह ने बनाये 3 नये रिकॉर्ड
CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला 7वां पदक, हरजिंदर कौर ने जीता मेडल

Commonwealth Games: बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर्स का जलवा देखने को मिल रहा है, जिसने पहले 4 दिन के खेल अंदर 9 पदक जीत चुके भारतीय दल के लिये सबसे ज्यादा योगदान दिया है. भारतीय टीम अब तक 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी है जिसमें से उसे 7 पदक (3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज) इसी खेल से मिले हैं. सोमवार देर रात को हुए मुकाबले में भारत की महिला वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने देश के लिये नौंवा पदक जीता.

हरजिंदर ने भारत को दिलाया 9वां मेडल

हरजिंदर कौर ने कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टर्स के शानदार सफर को जारी रखते हुए महिलाओं के 71 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता. हरजिंदर ने स्नैच में 93 और क्लीन एवं जर्क में 119 किग्रा का भार उठाकर कुल 212 किग्रा वजन उठाया और इस इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

इस इवेंट का गोल्ड मेडल इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि सिल्वर मेडल कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ के नाम रहा. हरजिंदर का स्नैच में 90 किग्रा का पहला प्रयास विफल रहा लेकिन दूसरे प्रयास में उन्होंने सफलता पूर्वक इसे उठाने के बाद तीसरे प्रयास में 93 किग्रा का भार उठाया. उन्होंने इसके बाद क्लीन एवं जर्ग में 113, 116 और फिर 119 किग्रा के भार को सफलता पूर्वक उठाया.

इंग्लैंड की साराह ने बनाये 3 नये रिकॉर्ड

वहीं इस इवेंट में इंग्लैंड की साराह ने इन खेलों के तीन नये रिकॉर्ड बनाये. उन्होंने स्नैच में 103 और क्लीन एवं जर्क में 126 किग्रा के अलावा कुल 229 किग्रा वजन उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया. वहीं पर ऐश वर्थ ने 214 (91 किग्रा और 123 किग्रा) का वजन उठाकर सिल्वर पदक पर कब्जा जमाया.

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: बॉक्सिंग में पदक की दावेदारी हुई मजबूत, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे में पहुंचे 3 भारतीय बॉक्सर्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़