T20 World Cup से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज

Asia Cup 2022: श्रीलंका की मेजबानी में  27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है, जहां पर टीम के साथ खेलने पहुंचे एक खिलाड़ी को चोट लग गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 09:37 AM IST
  • कम से कम एक महीने के लिये बाहर हुए हर्षल पटेल
  • टी20 विश्वकप में खेलना भी हुआ मुश्किल
T20 World Cup से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज

Asia Cup 2022: श्रीलंका की मेजबानी में  27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है, जहां पर टीम के साथ खेलने पहुंचे एक खिलाड़ी को चोट लग गई है, इसके चलते न सिर्फ वो वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हो गये हैं बल्कि यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप से भी बाहर हो गये हैं. इतना ही नहीं इस गेंदबाज का ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में खेलना भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

कम से कम एक महीने के लिये बाहर हुए हर्षल पटेल

हम बात कर रहे हैं भारत के सबसे खतरनाक गेंदबाज हर्षल पटेल की जिन्होंने टी20 विश्वकप 2021 के बाद भारतीय टीम के लिये डेब्यू किया और बेहद शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम का अहम हिस्सा बन गये हैं. हर्षल पटेल ने टी20 प्रारूप में काफी अच्छी गेंदबाजी की है और डेथ ओवर्स में जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रूप में काफी अच्छी भूमिका निभाई है.

टी20 विश्वकप में खेलना भी हुआ मुश्किल

हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के चौथे मैच से पहले हर्षल पटेल को साइड स्ट्रेन की इंजरी हो गई है जिसकी वजह से वो एशिया कप से बाहर हो गये हैं. इतना ही नहीं उनका टी20 विश्वकप तक फिट होकर वापसी कर पाना भी मुश्किल ही नजर आ रहा है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस खबर की पुष्टि की है.

गौरतलब है कि हर्षल पटेल अपनी चोट के चलते वेस्टइंडीज दौरे पर किसी भी टी20 मैच का हिस्सा नहीं बन पाये हैं. अमेरिका से लौटने के बाद हर्षल पटेल रिकवरी के लिये नेशनल क्रिकेट अकादमी पहुंचेंगे, जहां पर उन्हें रिकवर होने में कम से कम एक महीने का समय लगेगा. वहीं फिट होने के बाद उन्हें टी20 विश्वकप टीम में जगह बनाने के लिये खुद की फॉर्म को भी साबित करना जरूरी होगा.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: पहले 3 मैचों में विलेन बने खिलाड़ी ने फ्लोरिडा में जिताया मैच, भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़