IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, फिर चोटिल हुआ दिग्गज खिलाड़ी

India vs Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये भारतीय टीम उड़ान भरने वाली है. इससे पहले चयनकर्ताओं ने दौरे पर बड़ा बदलाव करते हुए सलामी बैटर केएल राहुल को टीम की कमान सौंप दी है जबकि शिखर धवन को उपकप्तान बना दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 10:45 AM IST
  • फिर लगी वाशिंगटन सुंदर के कंधे में चोट
  • शानदार फॉर्म में थे वाशिंगटन सुंदर
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, फिर चोटिल हुआ दिग्गज खिलाड़ी

India vs Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये भारतीय टीम उड़ान भरने वाली है. इससे पहले चयनकर्ताओं ने दौरे पर बड़ा बदलाव करते हुए सलामी बैटर केएल राहुल को टीम की कमान सौंप दी है जबकि शिखर धवन को उपकप्तान बना दिया है. उल्लेखनीय है कि केएल राहुल पहले अनफिट होने की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे जिसके चलते धवन को टीम की कमान सौंपी गई थी लेकिन गुरुवार को जब वो फिटनेस टेस्ट में पास हो गये तो चयनकर्ताओं ने राहुल को टीम का नेतृत्व दे दिया है.

फिर लगी वाशिंगटन सुंदर के कंधे में चोट

इसके साथ ही जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या 16 हो गई है, हालांकि अब लग रहा है कि यह संख्या फिर से घटकर 15 हो जायेगी. दरअसल जिम्बाब्वे दौरे पर लंबे समय बाद वापसी करने वाले वाशिंगटन सुंदर एक बार फिर से चोटिल हो गये हैं और अब उनके भारतीय टीम के साथ जाने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

वाशिंगटन सुंदर चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड में आयोजित की जा रही काउंटी चैम्पियनशिप में लंकाशयर के लिये खेल रहे थे. वह लंकाशयर की ओर से रॉयल लंदन वनडे कप में खेलने उतरे थे लेकिन मैच के दौरान उनके कंधे में चोट आ गई है. इस मामले पर बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन लंकाशयर ने इस हरफनमौला खिलाड़ी के चोटिल होने की पुष्टि की है.

वाशिंगटन सुंदर इससे पहले आईपीएल 2022 में खेलते हुए भी चोटिल हुए थे जिसके चलते न वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा बन सके थे और न ही आयरलैंड के खिलाफ खेले थे. वह फिट होने के बाद लंकाशयर की टीम से जुड़े थे ताकि मैच फिटनेस और फॉर्म हासिल कर सकें.

शानदार फॉर्म में थे वाशिंगटन सुंदर

चोट लगने से पहले काउंटी चैम्पियनशिप के इस सीजन वाशिंगटन सुंदर 2 मैच खेल चुके थे जिसमें उन्होंने 52 रन बनाये तो 8 विकेट भी हासिल किये. उन्होंने पहले दो घरेलू वनडे प्रारूप के मैचों में भी 3 विकेट हासिल किये लेकिन चोट के बाद अब उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है.

वाशिंगटन सुंदर अपने छोटे से करियर में भारत के लिये अब तक 4 टेस्ट और 35 सीमित ओवर्स प्रारूप मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ट मैचों 66.25 की औसत से रन बनाये हैं तो वहीं पर 31 टी20 मैचों में 25 विकेट भी हासिल किये हैं जिसमें उनकी इकॉनमी 7.24 की रही है. भारत के पास कई प्रतिभाशाली ऑलराउंड विकल्प होने के चलते वो टीम में अपनी जगह बरकरार करने में संघर्ष करते नजर आये हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल की वापसी ने छीना मौका, धवन ही नहीं इन खिलाड़ियों को भी हुआ नुकसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़