T20 विश्वकप से पहले मोहम्मद रिजवान ने खोला राज, बताया भारत को हराने का प्लान

IND vs PAK, T20 World cup 2022: इस मैच को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर्स और फैन्स की प्रतिक्रियाएं भी शुरू हो गई है. दोनों टीमें इससे पहले यूएई में खेले गये एशिया कप के दौरान दो बार भिड़ चुकी हैं जिसमें एक में भारत तो दूसरे में पाकिस्तान की टीम को जीत हासिल हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2022, 12:08 PM IST
  • अभी से शुरू हो गई है भारत-पाक मैच की तैयारी
  • रिजवान ने बताया भारत के खिलाफ प्लान
T20 विश्वकप से पहले मोहम्मद रिजवान ने खोला राज, बताया भारत को हराने का प्लान

IND vs PAK, T20 World cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप में एक बार फिर से क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े प्रतिद्वंदियों भारत और पाकिस्तान का आमना-सामने होने जा रहा है. भारतीय टीम 23 अक्टूबर से मेलबर्न के मैदान पर अपने कैंपेन का आगाज करने जा रही है जिसमें उसका सामना पाकिस्तान से ही होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मैच का आयोजन होने में अभी भी लगभग 15 दिन का समय बाकी है लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के बीच इसका उत्साह अलग ही नजर आ रहा है.

अभी से शुरू हो गई है भारत-पाक मैच की तैयारी

इस मैच को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर्स और फैन्स की प्रतिक्रियाएं भी शुरू हो गई है. दोनों टीमें इससे पहले यूएई में खेले गये एशिया कप के दौरान दो बार भिड़ चुकी हैं जिसमें एक में भारत तो दूसरे में पाकिस्तान की टीम को जीत हासिल हुई. भारतीय टीम इस बार मेलबर्न के मैदान पर खेले जाने वाले मैच के साथ पिछले साल विश्वकप में मिली हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगा.

ऐसे में लोग यह जानना चाहते हैं कि इस मैच के बारे में टीम के खिलाड़ियों की क्या राय है. इसी फेहरिस्त में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और विश्व टी20 रैंकिंग के नंबर 1 बैटर से जब सवाल किया गया तो उन्होंने भारत के खिलाफ अपनी तैयारी के बारे में बताया और उस प्लान का जिक्र किया जिसके चलते वो लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने की ओर देख रहे हैं.

रिजवान ने बताया भारत के खिलाफ प्लान

रिजवान की टिप्पणी तब आई जब पाकिस्तान ने गुरुवार को क्राइस्टचर्च में त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में बांग्लादेश को हराया. जहां सलामी बल्लेबाज ने नाबाद 78 रन बनाए. रिजवान ने इस दौरान अपनी टीम को किसी भी मामले में भारत से कम नहीं समझने की अपील की है.

उन्होंने कहा, 'जाहिर तौर पर जब भी भारत-पाक के बीच कोई मुकाबला होता है,तो वह काफी प्रेशर वाला मैच होता है, लेकिन हम सभी चीजों को काफी सरल करने की कोशिश करते है. अभी टीम 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होने वाले मैच के लिए जोरदार तैयारी कर रही है.  एशिया कप में पिछले महीने दो बार हमारा सामना टीम इंडिया से हुआ है और मुझे नहीं लगता है कि हम इंडिया से किसी मामले में कम हैं. हां यह वर्ल्ड कप का मुकाबला है और यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है'.

एशिया कप में पाक ने भारत को रौंदा

बता दें कि हाल ही में भारत और पाकिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए एशिया कप में एक सप्ताह के अंतराल में दो बार एक-दूसरे का सामना किया. जिसमें भारत ने हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पहला मैच तो जीता लिया, लेकिन पाकिस्तान ने उस मैच में वापसी की जो सबसे ज्यादा मायने रखता था. सुपर 4 चरण में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को हराकर पाकिस्तान फाइनल में पहुंच गया था.

इसे भी पढ़ें- पंजाब क्रिकेट संघ में चल रहा है गैरकानूनी काम, परेशान हरभजन ने सीएम भगवंत मान को लिखा लेटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़