WTC Final से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, ठीक होने की ओर बढ़ा ये मैच विनर खिलाड़ी

WTC Final: आईसीसी की ओर से आयोजित की जाने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का दूसरा फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल के मैदान पर खेला जाना है जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम खिताब के लिए भिड़ती नजर आएंगी. इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को थोड़ी राहत की खबर मिली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2023, 02:16 PM IST
  • चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गये थे केएल राहुल
  • फिट होने की ओर बढ़ रहे हैं केएल राहुल
WTC Final से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, ठीक होने की ओर बढ़ा ये मैच विनर खिलाड़ी

WTC Final: आईसीसी की ओर से आयोजित की जाने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का दूसरा फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल के मैदान पर खेला जाना है जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम खिताब के लिए भिड़ती नजर आएंगी. इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को थोड़ी राहत की खबर मिली है.

भारतीय टीम ने पहले ही टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन आईपीएल में खेल रहे और इस टीम का हिस्सा बने 3 खिलाड़ी चोटिल हो गये हैं.

चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गये थे केएल राहुल

हालांकि अब एक खिलाड़ी तेजी से फिट होने की ओर बढ़ रहा है. इंग्लैंड के मैदान पर भारतीय टीम के लिए कई बार मैच विनिंग पारी खेल चुके भारत के सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल अब ठीक होने की ओर बढ़ रहे हैं.

केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए लीग के 43वें मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके चलते वो आईपीएल के बाकी बचे मैचों और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड में जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से बाहर हो गए थे.

राहुल की सर्जरी हुई सफल

इसके बाद केएल राहुल की दाहिनी जांघ की सर्जरी होनी थी और अब सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर खुद इस खिलाड़ी ने बताया है कि उनकी दाहिनी जांघ का ऑपरेशन सफल रहा है. सर्जरी सफल होने की खबर शेयर करने के साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर जानकारी देते हुए केएल राहुल लिखा,‘मेरा अभी-अभी ऑपरेशन हुआ है जो सफल रहा. चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ का बहुत-बहुत आभार जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि मैं सहज रहा रहूं और सब कुछ सुचारू रूप से संपन्न हो.’

फिट होने की ओर बढ़ रहे हैं केएल राहुल

लंदन के ओवल में सात से 12 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए राहुल की जगह ईशान किशन को भारतीय टीम में चुना गया है. राहुल ने हालांकि कहा कि वह जल्द से जल्द भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा,‘अब मैं आधिकारिक रूप से चोट से उबरने की प्रक्रिया से गुजर रहा हूं. मैं पूरी तरह फिट होने और मैदान पर वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.’

एशिया कप तक वापसी कर सकते हैं केएल राहुल

भारत की तरफ से खेल के तीनों प्रारूपों में खेलने वाले राहुल ने साल के आखिर में होने वाले एशिया कप और वनडे विश्वकप में वापसी करने को अपना लक्ष्य बनाया है.

इसे भी पढ़ें- KKR vs RR, Dream11: कोलकाता-राजस्थान के बीच वर्चुअल नॉकआउट में बदलें अपनी किस्मत, इन प्लेयर्स पर दांव लगा जीत सकते हैं करोड़ों

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़