मुंबई की टीम छोड़ने के लिये अर्जुन तेंदुलकर ने मांगी एनओसी, जानें अब कहां से खेलते आयेंगे नजर

Arjun Tendulkar: भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी उनके नक्शे कदम पर चलने की कोशिश कर रहे हैं. अर्जुन तेंदुलकर बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं और फिलहाल घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम से खेलते हुए नजर आते हैं, हालांकि अर्जुन अब मुंबई की टीम को अलविदा कहने की तैयारी कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 06:54 AM IST
  • अर्जुन तेंदुलकर ने एमसीए से मांगा एनओसी
  • अब गोवा की टीम के साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं अर्जुन
मुंबई की टीम छोड़ने के लिये अर्जुन तेंदुलकर ने मांगी एनओसी, जानें अब कहां से खेलते आयेंगे नजर

Arjun Tendulkar: भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी उनके नक्शे कदम पर चलने की कोशिश कर रहे हैं. अर्जुन तेंदुलकर बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं और फिलहाल घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम से खेलते हुए नजर आते हैं, हालांकि अर्जुन अब मुंबई की टीम को अलविदा कहने की तैयारी कर रहे हैं और अगले सीजन में गोवा की टीम से खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

अर्जुन तेंदुलकर ने एमसीए से मांगा एनओसी

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने मुंबई क्रिकेट संघ से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने के लिए आवेदन किया है. उल्लेखनीय अर्जुन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के खेमे से जुड़े हुए हैं तो वहीं पर साल 2020-21 में उन्होंने मुंबई की ओर से अपना डेब्यू करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पहला मैच खेला था.

इस टूर्नामेंट में अर्जुन तेंदुलकर हरियाणा और पुदुचेरी की टीम के खिलाफ दो मैच खेलते हुए नजर आये थे. अर्जुन तेंदुलकर ने तीन सीजन पहले श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर-19 की तरफ से दो मैच खेले थे. उस समय वह मुंबई की सीमित ओवरों की संभावित टीम में भी शामिल थे. 

अर्जुन के लिए सबसे बड़ी निराशा यह रही उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिले बिना इस सत्र में मुंबई की टीम से बाहर कर दिया गया, इसको देखते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा से अपनी नई पारी का आगाज करने का फैसला किया है.

अब गोवा की टीम के साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं अर्जुन

एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने इस मुद्दे पर बयान देते हुए कहा, ‘अर्जुन के लिए अपने करियर के इस मुकाम पर मैदान पर अधिक से अधिक समय बिताना महत्वपूर्ण है. हमारा मानना है की दूसरी जगह से खेलने पर अर्जुन को अधिक प्रतिस्पर्धी मैच खेलने का मौका मिलेगा. वह अपने क्रिकेट करियर के एक नए चरण की शुरुआत कर रहा है.’ 

गोवा क्रिकेट संघ (जीसीए) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि राज्य के संभावित खिलाड़ियों में अर्जुन तेंदुलकर को शामिल किया जा सकता है. 

जीसीए अध्यक्ष सूरज लोतलीकर ने पीटीआई से कहा, ‘हम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश में हैं. इसलिए हमने अर्जुन तेंदुलकर को गोवा की टीम से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया है. हम सत्र से पहले सीमित ओवरों के अभ्यास मैच खेलेंगे और वह इन मैचों में खेलेगा. चयनकर्ता इन मैचों में उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें टीम में रखने का फैसला करेंगे.’ 

इसे भी पढ़ें- IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल की वापसी ने छीना मौका, धवन ही नहीं इन खिलाड़ियों को भी हुआ नुकसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़