Arjun Tendulkar: मुंबई इंडियस के हुए अर्जुन तेंदुलकर, आईपीएल में खेलने वाली पिता-पुत्र की पहली जोड़ी

24 सितंबर, 1999 को जन्मे अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार आईपीएल की नीलामी में शामिल हुए.  उन्हें उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में  मुंबई इंडियस ने अपनी टीम में शामिल किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2021, 08:32 PM IST
  • मुंबई इंडियस में शामिल हुए अर्जुन तेंदुलकर
  • बेस प्राइस पेर ही बिके अर्जुन तेंदुलकर
Arjun Tendulkar: मुंबई इंडियस के हुए अर्जुन तेंदुलकर, आईपीएल में खेलने वाली पिता-पुत्र की पहली जोड़ी

नई दिल्ली: अर्जुन तेंदुलकर लगातार अपने पिता की वजह से सुर्खियों में रहे हैं, लेकिन अपने खेल की वजह से वो नाम या मुकाम हासिल नहीं कर सके हैं जो उनके पिता ने अपने करियर के शुरुआती दौर में हासिल कर लिया था. हालांकि उनके ऊपर शुरुआत से ही हर किसी की नजर रही है और हर कोई चाहता है कि वो पिता की तरह क्रिकेट के मैदान पर अपना एक अलग मुकाम हासिल कर सकें.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया मुंबई के लिए डेब्यू
अर्जुन तेंदुलकर को हाल ही में मुंबई की सीनियर टीम में पहली बार खेलने का मौका मिला था. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए उन्हें मुंबई की सीनियर टीम में जगह मिली थी. बतौर ऑलराउंडर खेलने वाले अर्जुन तेंदुलकर विजय हजारे ट्रॉफी के लिए ट्रायल्स में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में जगह नहीं मिल सकी. ऐसे में आईपीएल नीलामी में पहले से ही ये कयास लगाए जाने लगे थे कि मुंबई इंडियंस उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लेगी. नीलामी से पहले ही अर्जुन मुंबई इंडियन्स की जर्सी पहने नजर आ रहे थे.

यह भी पढ़िए: IPL 14: इन धुरंधरों के साथ धमाकेदार वापसी करने उतरेंगे एमएस धोनी, ये है चेन्नई की पूरी टीम

मुंबई के लिए नहीं छोड़ पाए छाप
21 वर्षीय अर्जुन तेंदुलकर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में चैतन्य बिश्वोई को अपना पहला शिकार बनाया था. इस मैच में अर्जुन 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तो उतरे लेकिन एक भी गेंद का सामना नहीं कर सके. डेब्यू मैच में अर्जुन ने 3 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था. इसके बाद पुद्दुचेरी के खिलाफ दूसरे मैच में  उन्होंने 4 ओवर में 33 रन खर्च किए और एक विकेट लेने में सफल हुए. दोनों ही मैच में  मुंबई की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था.

आईपीएल में खेलने वाली पिता पुत्र की पहली जोड़ी
सचिन तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर की जोड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में नीलाम होने और किसी एक टीम के लिए खेलने वाली पिता-पुत्र की पहली जोड़ी बन गई है. सचिन तेंदुलकर  ने साल 2008 से 2013 तक आईपीएल के 6 सीजन में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने खेले 78 मैच में 34.83 की औसत से 2334 रन बनाए थे. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 100* रन रहा था. सचिन के नाम आईपीएल में 1 शतक और 13 अर्धशतक दर्ज हैं.

यह भी पढ़िए: IPL Auction 2021: कौन हैं आईपीएल 14 की नीलामी में बिकने वाले 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़