AUS vs SA: शेन वॉर्न के सम्मान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, बदला 'बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड का नाम

CA Best Test Cricketer of the Year: दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्पिन गेंदबाज और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न का इस साल थाईलैंड में छुट्टियां बिताते हुए हार्ट अटैक से निधन हो गया था, जिसका दुख न सिर्फ उनके फैन्स बल्कि दिग्गज क्रिकेटर्स को भी है.इसी को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लगातार उनके सम्मान में नये कदम उठा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2022, 02:02 PM IST
  • अब ऑस्ट्रेलिया में मिलेगा शेन वॉर्न ऑफ द ईयर अवॉर्ड
  • शेन वॉर्न ने 2006 में जीता था अवॉर्ड
AUS vs SA: शेन वॉर्न के सम्मान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, बदला 'बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड का नाम

CA Best Test Cricketer of the Year: दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्पिन गेंदबाज और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न का इस साल थाईलैंड में छुट्टियां बिताते हुए हार्ट अटैक से निधन हो गया था, जिसका दुख न सिर्फ उनके फैन्स बल्कि दिग्गज क्रिकेटर्स को भी है.इसी को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लगातार उनके सम्मान में नये कदम उठा रही है. इस फेहरिस्त में सोमवार को जब ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा कदम उठाते हुए बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर  के सम्मान का नाम बदल दिया है. 

अब ऑस्ट्रेलिया में मिलेगा शेन वॉर्न ऑफ द ईयर अवॉर्ड

इसके तहत बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में पुरुष क्रिकेटरों को मिलने वाले साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर के पुरस्कार का नाम दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न के नाम पर रख दिया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को यह घोषणा की. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पुरस्कारों के पुरुष वर्ग में शेन वार्न वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर का पुरस्कार हर साल दिया जाएगा. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सीईओ टॉड ग्रीनबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान यह घोषणा की.वार्न का इस साल के शुरू में थाईलैंड में निधन हो गया था.

वॉर्न ने 2006 में जीता था अवॉर्ड

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार हॉकले ने कहा,‘ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक शेन वार्न के टेस्ट क्रिकेट में असाधारण योगदान को याद करने के लिए यह उचित होगा कि इस पुरस्कार का नामकरण उनके नाम पर किया जाए.’ 

वार्न ने 2005 में 40 विकेट हासिल करने के लिए 2006 में स्वयं यह पुरस्कार हासिल किया था. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पुरस्कारों की घोषणा 30 जनवरी को की जाएगी. 

इसे भी पढ़ें- खुद को भगवान समझता है ये खिलाड़ी, छिपा रखी थी दूसरी वाइफ, मौत के बाद आया सच सामने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़