Ashes सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को बड़ा झटका, WTC के अंक कटे

एजबस्टन में खेले गए एशेज के पहले टेस्ट में धीमे ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों पर दो डब्ल्यूटीसी अंकों का जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा टीमों के खिलाड़ियों पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2023, 05:29 PM IST
  • जानिए क्यों लगाया गया जुर्माना
  • पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया जीता
Ashes सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को बड़ा झटका, WTC के अंक कटे

नई दिल्लीः एजबस्टन में खेले गए एशेज के पहले टेस्ट में धीमे ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों पर दो डब्ल्यूटीसी अंकों का जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा टीमों के खिलाड़ियों पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है.

जानिए क्यों लगा जुर्माना
मैच रेफरी एंडी पायक्रॉ़फ्ट के अनुसार दोनों टीमें अपने लक्ष्य से दो ओवर पीछे थीं. दोनों कप्तानों ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया है. दोनों टीमों पर एक-एक ओवर के लिए 20 फीसदी मैच फीस और एक डब्ल्यूटीसी अंक काटे गए हैं. एजबस्टन टेस्ट के पहले दिन दोनों टीमों ने कुल 82 ओवर की गेंदबाजी की थी. इंग्लैंड ने जब पहले दिन अपनी पारी घोषित की तब कुल 78 ओवर हुए थे. 

धीमे ओवर के लिए लगा जुर्माना
इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी करने आई तब इंग्लैंड ने चार ओवर की गेंदबाजी की. हालांकि दूसरे दिन इंग्लैंड ने कुल 90 ओवर की गेंदबाजी की. इसके लिए उन्हें आधा घंटा अतिरिक्त भी दिया गया था. तीसरे और पांचवें दिन बारिश ने दिन के खेल में बाधा डाली थी लेकिन उस दौरान भी इंग्लैंड का ओवर रेट धीमा था.

डब्लूटीसी अंक को लेकर झटका
इंग्लैंड पर लगी इस पेनल्टी का मतलब है कि डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में इंग्लैंड के पास फिलहाल माइनस 2 अंक हैं. पहले टेस्ट में मिली जीत से ऑस्ट्रेलिया को 12 अंक मिले थे लेकिन धीमे ओवर रेट की पेनल्टी के कारण अभी उनके पास सिर्फ 10 अंक है.

हाल ही में खेले गए डब्ल्यूटीसी फाइनल में धीमे ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर 80 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा था. इसके अलावा पहले डब्ल्यूटीसी साइकिल में अगर वह धीमे ओवर रेट के कारण अंक नहीं गंवाते तो उन्हें आसानी से फाइनल में खेलने का मौका मिल सकता था, जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में खेला गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़