World Cup में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से हराया

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और मार्कस स्‍टोइनिस ने भी दो-दो विकेट लिए जबकि मिचेल स्‍टार्क और जोश हेज्लवुड को एक-एक विकेट मिला. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2023, 11:26 PM IST
  • जानें कैसा रहा है मुकाबला
  • पाकिस्तान को लगातार दूसरी हार
World Cup में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से हराया

नई दिल्लीः विश्‍व कप क्रिकेट, 2023 में पाकिस्‍तान को यहां शुक्रवार को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 367 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया जिसका पीछा करते हुए पाकिस्‍तान की पूरी टीम 45.3 ओवर में 305 रन पर सिमट गई.

जैम्पा का चला जादू
सपाट पिच पर ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्‍पा ने 10 ओवर में 53 रन देकर चार विकेट लिए. ऑस्‍ट्रेलिया की तरह पाकिस्‍तान की भी शुरुआत अच्‍छी रही. अब्‍दुल्‍ला शफीक (64) और इमाम-उल-हक (70) ने पहले विकेट के लिए 21 ओवर में 134 रन की साझेदारी की.
लेकिन इसके बाद चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी को छोड़ दें तो नियमित अंतराल पर पाकिस्‍तान के विकेट गिरते रहे. मोहम्‍मद रिजवान ने 46, सऊद शकील ने 30 और इफ्तिकार अहमद ने 26 रनों का योगदान दिया. अन्‍य खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सके.

कमिंस ने भी चटकाए विकेट
ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और मार्कस स्‍टोइनिस ने भी दो-दो विकेट लिए जबकि मिचेल स्‍टार्क और जोश हेज्लवुड को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (163) के तूफानी शतक और उनकी मिशेल मार्श (121) के साथ 259 रन की रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में शुक्रवार को 50 ओवर में नौ विकेट पर 367 रन का मजबूत स्कोर बना लिया.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया लेकिन वार्नर और मार्श ने 33.5 ओवर में 259 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण का धुंआ निकाल दिया. हालांकि पाकिस्तान ने डेथ ओवरों में शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 400 तक नहीं पहुंचने दिया.
मार्श ने 108 गेंदों पर 10 चौकों और नौ छक्कों की मदद से 121 रन ठोके जबकि वार्नर ने 124 गेंदों पर 163 रन में 14 चौके और नौ छक्के लगाए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़