'WTC का परिणाम तय नहीं करता रोहित शर्मा की योग्यता', बचाव में आए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कह दी बड़ी बात

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के बाद आलोचक लगातार टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा और टीम के खिलाड़ियों पर हमलावर हैं. टीम इंडिया की हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं और आलोचक उनसे कप्तानी वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का समर्थन हासिल हुआ है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 21, 2023, 08:57 AM IST
  • 'रोहित शर्मा को भविष्य पर देना चाहिए ध्यान'
  • 'रोहित शर्मा से काफी हद तक हूं प्रभावित'
'WTC का परिणाम तय नहीं करता रोहित शर्मा की योग्यता', बचाव में आए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कह दी बड़ी बात

नई दिल्लीः वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के बाद आलोचक लगातार टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा और टीम के खिलाड़ियों पर हमलावर हैं. टीम इंडिया की हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं और आलोचक उनसे कप्तानी वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का समर्थन हासिल हुआ है. 

'रोहित शर्मा को भविष्य पर देना चाहिए ध्यान'
माइकल क्लार्क ने कप्तान रोहित शर्मा का बीच बचाव किया है और उनका मानना है कि रोहित शर्मा को इन सभी बातों को छोड़कर भविष्य में टीम का नेतृत्व कैसे करना है इस पर ध्यान देने की जरूरत है और उन्हें आगे भी अपना नेतृत्व टीम के लिए जारी रखना चाहिए. 

'रोहित शर्मा से काफी हद तक हूं प्रभावित'
माइकल क्लार्क ने कहा, 'मैं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से काफी हद तक प्रभावित हूं. मेरा मानना है कि रोहित एक बेहद ही प्रतिभाशाली कप्तान हैं. मैंने अक्सर यह देखा है कि वह मैदान पर जितना हो सके उतना पॉजिटिव रहने की कोशिश करते हैं. उन्होंने अपनी नेतृत्व में काफी सफलताएं हासिल की है. बात अगर उनके आईपीएल की कप्तानी की ही करें, उनकी कप्तानी में एमआई की टीम बहुत बार सफलता हासिल की है.' 

'WTC के आधार पर रोहित की योग्यता का निर्धारण गलत'
क्लार्क ने आगे कहा, 'सिर्फ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला नहीं जीतने के आधार पर यह नहीं कहा जा सकता है कि रोहित भारत का नेतृत्व करने के लिए अच्छे कप्तान नहीं हैं, बल्कि हमें इस ओर भी ध्यान देना चाहिए कि अगर रोहित अच्छे कप्तान नहीं हैं, तो फिर भारत डब्ल्यूटीसी के लिए क्वालीफाई कैसे हुआ.' 

'भारत लगातार दूसरी फाइनल में पहुंचने वाला पहला टीम'
उन्होंने आगे कहा, 'टीम इंडिया इकलौती टीम है, जो लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. ये आंकड़े इस बात को बताने के लिए काफी है कि पिछले चार सालों में उन्होंने अपनी टेस्ट मैच कैसा खेला है. रोहित शर्मा को फिलहाल इन बातों को पीछा छोड़ना चाहिए और वनडे वर्ल्ड कप नजदीक है उस पर ध्यान देना चाहिए. इस समय स्थिरता उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है.' 

7 में से 4 में मिली जीत 
बता दें कि साल 2022 में विराट कोहली की जगह लेते हुए, रोहित शर्मा अभी तक कुल सात टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व कर चुके हैं. इनमें उन्हें चार मैचों में जीत मिली है, तो दो में हार का मुंह देखना पड़ा है. वहीं, एक मुकाबला ड्रॉ रहा है.

ये भी पढ़ेंः 'केएस भरत के साथ नहीं करना चाहिए अन्याय', बचाव में पूर्व भारतीय कप्तान का बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़