बाबर आजम ने रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, इस मामले में पहले बल्लेबाज बनकर रचा इतिहास

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को शानदार जीत दिलाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2022, 04:53 PM IST
  • बाबर आजम ने खेली अर्धशतकीय पारी
  • बाबर ने तोड़ा रोहित का रिकार्ड
बाबर आजम ने रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, इस मामले में पहले बल्लेबाज बनकर रचा इतिहास

नई दिल्ली: पाकिस्तान-बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही ट्राई सीरीज में बाबर आजम शानदार खेल दिखा रहे हैं. उनकी शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने कीवी टीम को शिकस्त दी थी. मैच जिताऊ पारी में कप्तान बाबर ने कई कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिए. 

बाबर आजम ने खेली अर्धशतकीय पारी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को शानदार जीत दिलाई. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था. इस स्कोर को पाक की टीम ने 10 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. इस दौरान टीम के कप्तान बाबर आजम ने 53 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 79 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. उनके इस दमदार पारी को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.

बाबर ने तोड़ा रोहित का रिकार्ड

अपनी इस धुआंधार पारी के बाद बाबर SENA देशों (साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया) में सबसे ज्यादा 10 बार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले एशियन खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले सेना (SENA) देशों में बतौर विजिटिंग बल्लेबाज यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (9) के नाम था. रोहित ने इन चार देशों में अभी तक सबसे ज्यादा 9 अर्धशतक लगाए थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार पारी खेलकर बाबर ने इस रिकार्ड को अपने नाम कर लिया.

अपनी इस शानदार पारी के साथ बाबर आजम टी20 मैच में 30वीं बार 50 या उससे अधिक रन बनाने में सफल रहे. साथ ही बाबर दुनिया में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ियों के श्रेणी में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. 

इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा मोहम्मद नसीम और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट हासिल किए. पाकिस्तान की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 

उसने पावर प्ले के छह ओवरों में 44 रन बनाए लेकिन इस बीच मोहम्मद रिजवान और शान मसूद के विकेट गंवाए. बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में जीत के नायक रहे रिजवान ने 12 गेंदों पर केवल चार रन बनाए और पांचवें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. मसूद खाता भी नहीं खोल पाए. 

ये भी पढ़ें- शेफाली वर्मा ने हासिल किया T20 का नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़