BAN vs ZIM: मैच जीतने के बाद दोबारा मैदान पर लौटी बांग्लादेश, आखिरी गेंद तक दिखा सुपर ड्रामा

BAN vs ZIM T20 World Cup 2022: लगातार उलटफेर से भरे 8वें टी20 विश्वकप में रविवार को एक और सुपरड्रामे से भरा मैच देखने को मिला, जिसकी आखिरी गेंद तक दर्शकों की सांसे थमी रह गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 12:22 PM IST
  • आखिरी ओवर के रोमांच में जीती बांग्लादेश
  • सुपर ड्रामे से भरपूर था आखिरी ओवर का थ्रिलर
BAN vs ZIM: मैच जीतने के बाद दोबारा मैदान पर लौटी बांग्लादेश, आखिरी गेंद तक दिखा सुपर ड्रामा

BAN vs ZIM T20 World Cup 2022: ब्रिस्बेन में गाबा के मैदान पर बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम टी20 विश्वकप 2022 के 28वें मैच में खेलने उतरी जिसके साथ ही ग्रुप-2 के ट्रिपल हेडर वाले सुपर संडे का आगाज हो गया. बांग्लादेश की टीम के लिये यह मैच करो या मरो की परिस्थिति वाला रहा जिसमें हार उसे विश्वकप की रेस से बाहर कर देता, तो वहीं पर जिम्बाब्वे की टीम के लिये पहली बार सेमीफाइनल तक पहुंचने की सीढ़ी बना.

आखिरी ओवर के रोमांच में जीती बांग्लादेश

गाबा के मैदान पर खेले गये इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नजमुल हसन शंटो की आतिशी पारी के दम पर 150 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. जवाब में फैन्स को सुपर ड्रामे से भरा मैच देखने को मिला और आखिरी गेंद के रोमांच में बांग्लादेश की टीम ने 3 रन से जीत हासिल की.

इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम ने 4 अंक बना लिये हैं और अभी भी सेमीफाइनल की रेस में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. मैच में बांग्लादेश की टीम की शुरुआत खराब रही थी उसने 32 रन पर अपने 2 विकेट खो दिये थे लेकिन कप्तान शाकिब अल हसन (23) और शंटो (71) ने पारी को संभालते हुए 54 रनों की साझेदारी कर डाली.

बांग्लादेश के लिये शंटो ने कराई वापसी

नजमुल हसन शंटो ने 55 गेंदों का सामना कर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 71 रन की पारी खेली जो कि उनकी ओर से टी20 विश्वकप में लगाया गया पहला अर्धशतक रहा. वहीं रनों का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम के लिये इस मैच की शुरुआत बहुत ज्यादा खराब रही और उसने पावरप्ले के अंदर अपने 4 विकेट खो दिये और सिर्फ 35 रन ही जोड़ सकी और 69 रन के स्कोर तक उसने अपने 5 विकेट खो दिये.

ऐसा लग रहा था कि जिम्बाब्वे की टीम के लिये यहां से मैच जीत पाना लगभग नामुमकिन हो गया है लेकिन सीन विलियम्स (64) ने रेयान बर्ल (26) के साथ पारी को संभाला और छठे विकेट के लिये 63 रनों की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बना दिया. जब विलियम्स आउट हुए तब जिम्बाब्वे की टीम को जीत के लिये 8 गेंद में 19 रन की दरकार रह गई थी.

सुपर ड्रामे से भरपूर था आखिरी ओवर का थ्रिलर

आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे की टीम को जीत के लिये 16 रन की दरकार थी जिसे बचाने के लिये मोसद्दिक हुसैन गेंदबाजी करने आये. जिन्होंने दूसरी ही गेंद पर इवान्स को आउट किया. तीसरी गेंद पर नगार्वा ने चौका और चौथी गेंद पर छक्का लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया और जीत के लिये सिर्फ 5 रन की दरकार रह गई, लेकिन हुसैन ने 5वीं गेंद पर स्टंप कराकर फिर से अपनी टीम की वापसी करा दी.

आखिरी गेंद पर ब्लेसिंग बल्लेबाजी करने आये जिन्हें पहले स्टंपिंग मान लिया गया था और बांग्लादेश को 4 रन से विजेता घोषित कर दिया गया था लेकिन थर्ड अंपायर ने गेंद को चेक कर नो बॉल करार दिया. टीमें मैदान से बाहर चली गई थी लेकिन फ्री हिट खेलने के लिये वापस आ गई. हालांकि ब्लेसिंग इस गेंद का भी फायदा नहीं उठा सके और बांग्लादेश की टीम ने 3 रन से जीत हासिल की.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: सिर्फ 28 रन जड़ कोहली रचेंगे 'विराट' इतिहास, जानें नाम होगा कौन सा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़