जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, कोहली- रोहित रहेंगे बाहर, जानिए कौन बना कप्तान

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और दीपक चाहर की वापसी हुई है. ये सभी खिलाड़ी चोट से जूझ रहे थे. लंबे समय बाद राहुल त्रिपाठी की वनडे टीम में वापसी हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2022, 10:56 PM IST
  • वनडे टीम में राहुल त्रिपाठी की वापसी
  • रोहित शर्मा- विराट कोहली फिर रहेंगे बाहर
जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, कोहली- रोहित रहेंगे बाहर, जानिए कौन बना कप्तान

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. इस टीम में विराट कोहली का नाम नहीं है. इसका मतलब है कि वे अभी आराम पर रहेंगे. शिखर धवन को एक बार फिर टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. रोहित शर्मा इस सीरीज में भी आराम करेंगे. 

सीनियर सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को पैर की मांसपेशियों की चोट बढ़ने के कारण अगले महीने एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिंबाब्वे जाने वाली भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. इस चोट के कारण राहुल की टी20 विश्व कप में खेलने की संभावनाओं पर असर पड़ सकता है.भारत जिंबाब्वे में 18, 20 और 22 अगस्त को तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा. 

ये है पूरी टीम इंडिया

 

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर. 

भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और दीपक चाहर की वापसी हुई है. ये सभी खिलाड़ी चोट से जूझ रहे थे. लंबे समय बाद राहुल त्रिपाठी की वनडे टीम में वापसी हुई है. उन्हें टीम में न लेने पर सेलेक्टरों को फैंस निशाने पर ले रहे थे. वहीं संजू सैमसन और रुतुराज गायकवाड़ को और मौके दिए गए हैं.

अहम बात ये है कि वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप करने का इनाम शिखर को मिला और उन्हें एक बार फिर भारत की अगुवाई करने का मौका मिला. वनडे सीरीज से रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, मोहम्मद शमी बाहर रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- IND vs WI: 'नहीं चाहिए राहुल द्रविड़ की सोच', पूर्व चीफ सेलेक्टर का फूटा गुस्सा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़