आखिर क्यों भारत को जीत की बधाई देने पर ट्रोल हो रहे हैं सौरव गांगुली, कर बैठे बड़ी गलती

Sourav Ganguly Got Trolled: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है. सीरीज का आखिरी मैच मैनचेस्टर के मैदान पर खेला गया जहां पर भारतीय टीम एक समय हार की कगार पर लग रही थी लेकिन ऋषभ पंत (नाबाद 125) और हार्दिक पांड्या (71) की मैच जिताऊ पारियों के दम पर भारतीय टीम ने न सिर्फ वापसी की बल्कि 5 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को भी अपने नाम कर लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 10:03 AM IST
  • बधाई ट्वीट में गांगुली से हुई बड़ी गलती
  • कोहली-शास्त्री को भी दिया क्रेडिट
आखिर क्यों भारत को जीत की बधाई देने पर ट्रोल हो रहे हैं सौरव गांगुली, कर बैठे बड़ी गलती

Sourav Ganguly Got Trolled: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है. सीरीज का आखिरी मैच मैनचेस्टर के मैदान पर खेला गया जहां पर भारतीय टीम एक समय हार की कगार पर लग रही थी लेकिन ऋषभ पंत (नाबाद 125) और हार्दिक पांड्या (71) की मैच जिताऊ पारियों के दम पर भारतीय टीम ने न सिर्फ वापसी की बल्कि 5 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को भी अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत की ऐतिहासिक पारियों के दम पर मैनचेस्टर के मैदान पर 39 साल बाद जीत हासिल की.

बधाई ट्वीट में गांगुली से हुई बड़ी गलती

इस जीत के साथ ही भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय मैचों में जीत का शतक भी पूरा किया. भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत के बाद पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से रहा नहीं गया और उन्होंने टीम को जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया. हालांकि गांगुली ने ट्वीट के अंदर कुछ ऐसी गलती कर दी जिसके चलते फैन्स ने उन्हें ट्रोल कर डाला.

सौरव गांगुली ने अपने इस ट्वीट में विराट कोहली को भी खास जगह दी है जो कि तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. भारत ने सीरीज का आगाज एजबास्टन के मैदान पर हार के साथ ही किया था लेकिन जिस अंदाज से उन्होंने टी20 और वनडे सीरीज में जीत हासिल की उससे फैन्स को काफी राहत मिली होगी.

भारतीय टीम के प्रदर्शन से खुश सौरव गांगुली ने ट्विटर पर खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली को भी खास जगह दी है. रवि शास्त्री 2021 में शुरू हुई टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट का हिस्सा रहे थे.

कोहली-शास्त्री को भी दिया क्रेडिट

गांगुली ने लिखा,'इंग्लैंड में बेहद ही शानदार प्रदर्शन...विदेशी सरजमीं पर यह कर दिखाना आसान नहीं होता...टेस्ट में 2-2 की बराबरी..टी20 और वनडे में जीत.. द्रविड़, रोहित शर्मा, रवि शास्त्री, विराट कोहली और बीसीसीआई ने शानदार काम किया है. पंत काफी खास रहे तो वहीं पर पांडु (हार्दिक पांड्या) भी.'

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देने वाले इस ट्वीट में सौरव गांगुली ने सबकुछ सही लिखा है इस मैच में 4 विकेट अपने नाम करने और बाद में 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या को पांडु लिख बैठे. जिसके चलते उन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें- ENG vs IND: धोनी के कारनामे को अब रोहित ने दोहराया, नाम किया कप्तानी का महारिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़