जब IPL में जीरो पर आउट हो रहा था दिग्गज तो टीम मालिक ने मारा था चांटा, अब खुलासा होने पर जानें क्या बोली BCCI

Ross Taylor IPL Controversy: न्यूजीलैंड के लिये सभी प्रारूप में 100 मैच खेलने वाले पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर रोस टेलर ने हाल ही में अपने जीवन पर लिखी किताब ब्लैक एंड व्हाइट को रिलीज किया है. इस किताब में कीवी दिग्गज ने अपने जीवन से जुड़े कई पहलुओं का खुलासा किया है, जिसमें से कुछ भारतीय क्रिकेट से भी जुड़े हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2022, 07:03 AM IST
  • रोस टेलर ने IPL को लेकर किया बड़ा दावा
  • अब बीसीसीआई ने दिया रिएक्शन
जब IPL में जीरो पर आउट हो रहा था दिग्गज तो टीम मालिक ने मारा था चांटा, अब खुलासा होने पर जानें क्या बोली BCCI

Ross Taylor IPL Controversy: न्यूजीलैंड के लिये सभी प्रारूप में 100 मैच खेलने वाले पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर रोस टेलर ने हाल ही में अपने जीवन पर लिखी किताब ब्लैक एंड व्हाइट को रिलीज किया है. इस किताब में कीवी दिग्गज ने अपने जीवन से जुड़े कई पहलुओं का खुलासा किया है, जिसमें से कुछ भारतीय क्रिकेट से भी जुड़े हुए हैं. हालांकि रोस टेलर के एक खुलासे ने खेल जगत को हिला कर रख दिया है.

रोस टेलर ने IPL को लेकर किया बड़ा दावा

दरअसल कीवी दिग्गज ने अपनी किताब में दावा किया है कि साल 2011 में जब वो आईपीएल की फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने हुए थे तो उस दौरान कुछ मौकों पर वो बिना रन बनाये ही आउट हुए थे. ऐसे ही एक मैच में जब राजस्थान रॉयल्स की टीम 195 रन का पीछा कर रही थी और वो बिना कोई रन बनाये वापस लौटे तो टीम के मालिक ने उन्हें 3-4 थप्पड़ लगाये और कहा कि हमने तुम्हें करोड़ों रुपये खर्च कर इसलिये नहीं खरीदा ताकि तुम जीरो पर आउट होकर लौटो.

किताब में टेलर ने लिखा है,'हम 195 रनों का पीछा कर रहे थे और मैं एलबीडब्ल्यू होकर डक पर आउट हुआ था, जिसके चलते हम स्कोर के आस-पास भी नहीं पहुंचे थे.बाद में टीम, सपोर्ट स्टाफ और मैनेजमेंट एक साथ होटल के टॉप फ्लोर में बने बार में बैठा था. वार्नी के साथ लिज हर्ली भी थी. रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा कि हमने तुम पर करोड़ों इस लिये नहीं खर्च किये कि तुम जीरो पर आउट हो जाओ और मेरे चेहरे पर 3-4 थप्पड़ मारे. वो उस वक्त हंस रहे थे और थप्पड़ भी जोर दार नहीं थे लेकिन मैं ये नहीं कह सकता कि वो ऐसा मजाक में ही कह रहे थे. जिस तरह की परिस्थितियां थी मैं कुछ भी कहने नहीं जा रहा था लेकिन मैं इस बात को सोच भी नहीं सकता कि ऐसा कई सारे प्रोफेशनल खेलों में आम बात है.'

अब बीसीसीआई ने दिया रिएक्शन

अब इस बात को लेकर जब बीसीसीआई के एक अधिकारी से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें तो इस बात की कोई जानकारी ही नहीं है, न सिर्फ मामले की बल्कि ऐसा कोई दावा किताब में किया गया है, इसका भी पता नहीं है.

इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,'बोर्ड को ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं है. मैं अभी ट्रैवल कर के आ रहा हूं तो मुझे सही से पता भी नहीं है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से बाहर हुए हर्षल पटेल तो कौन करेगा रिप्लेस, ये 3 खिलाड़ी हैं सबसे बड़े दावेदार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़