भारत में ही खेले जाएंगे IPL के सभी मुकाबले, जानें कब जारी होगा दूसरे फेज का शेड्यूल

IPL 2024: हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे फेज के मुकाबले लोकसभा चुनाव की वजह से दुबई में खेले जा सकते हैं. हालांकि, अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने शनिवार 16 मार्च को इन अटकलों को खारिज कर दिया है और उन्होंने कहा है कि आईपीएल के मुकाबले विदेशों में नहीं खेले जाएंगे. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 17, 2024, 10:11 AM IST
  • 21 मुकाबलों का शेड्यूल हुआ है जारी
  • 22 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला
भारत में ही खेले जाएंगे IPL के सभी मुकाबले, जानें कब जारी होगा दूसरे फेज का शेड्यूल

नई दिल्लीः IPL 2024: हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे फेज के मुकाबले लोकसभा चुनाव की वजह से दुबई में खेले जा सकते हैं. हालांकि, अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने शनिवार 16 मार्च को इन अटकलों को खारिज कर दिया है और उन्होंने कहा है कि आईपीएल के मुकाबले विदेशों में नहीं खेले जाएंगे. 

21 मुकाबलों का शेड्यूल हुआ है जारी 
ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि BCCI अब कुछ ही दिनों में दूसरे फेज का शेड्यूल भी जारी कर देगा. आज से 23 दिनों पहले BCCI ने फेज-1 का शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल के अनुसार टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से होगी, जो 7 अप्रैल तक चलेगी. इन 17 दिनों में कुल 21 मुकाबले खेले जाएंगे. इस दौरान 4 डबल हेडर मुकाबले देखने को मिलेंगे. 

22 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला
टूर्नामेंट का पहला मैच आईपीएल में पिछले सीजन की चैंपियन CSK और RCB के बीच बेंगलुरु के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. CSK आईपीएल की सबसे टीमों में से एक है. CSK आईपीएल में अभी तक 5 बार चैंपियन बन चुकी है. बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब देश में लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल का शेड्यूल गड़बड़ हो रहा है, बल्कि पहले साल 2009, 2014 और 2019 में भी इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था. 

2009 में साउथ अफ्रीका में खेले गया था IPL
साल 2019 में आईपीएल का आयोजन लोकसभा चुनाव के बाद देश में किया गया था. वहीं, 2014 में आईपीएल के आधे मुकाबले यूएई और आधे मैच भारत में खेले गए थे. जबकि साल 2009 में आईपीएल के सभी मैच साउथ अफ्रीका में ही खेले गए थे. 

ये भी पढ़ेंः पूरी जिंदगी एमएस धोनी का कर्जदार रहूंगा, जानें अश्विन ने क्यों ऐसा कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़